Sanju Samson: संजू सैमसन ने रचा इतिहास, जिम्बाब्वे में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय विकेटकीपर
Advertisement
trendingNow11312108

Sanju Samson: संजू सैमसन ने रचा इतिहास, जिम्बाब्वे में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय विकेटकीपर

Sanju Samson Team India: जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे मैच में संजू सैमसन (Sanju Samson) सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए. उन्होंने इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

Photo (BCCI)

Sanju Samson vs Zimbabwe: टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) का बल्ला इन दिनों आग उगल रहा है. जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में संजू सैमसन (Sanju Samson) टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए. इस मैच में उन्होंने विकेट के पीछे कमाल के कैच पकड़े और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी की. संजू सैमसन (Sanju Samson) ने शानदर प्रदर्शन के बाद एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया जो इससे पहले कोई भी भारतीय विकेटकीपर नहीं बना सका था. 

संजू सैमसन ने बनाया ये रिकॉर्ड

 जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में संजू सैमसन ने 39 गेंदों पर 43 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल दी, जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. संजू (Sanju Samson) को उनकी जबरदस्त बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. इसी के साथ संजू सैमसन (Sanju Samson) जिम्बाब्वे में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले कोई भी भारतीय विकेटकीपर ऐसा कारनामा नहीं कर सका था. संजू सैमसन (Sanju Samson) ने इस मैच में 110.26 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए.

मैच विनिंग पारी के बाद दिया ये बयान

जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है. टीम को मुकाबला जिताने के बाद संजू सैमसन (Sanju Samson) काफी खुश दिखाई दिए. उन्होंने मैच के बाद कहा, 'देश के लिए ऐसा करना और भी खास है. मैंने विकेट के पीछे तीन कैच भी लिए, लेकिन मैं स्टंपिंग करने से चूक गया. मैं कीपिंग और बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं . मुझे लगता है कि भारतीय गेंदबाज वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, बहुत सारी गेंदें मेरे पास आईं थी.'

ऐसा रहा ये पूरा मुकाबला

इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. जिम्बाब्वे के बल्लेबाज इस मैच में भी फेल रहे और पहले बल्लेबाजी करते हुए 161 रन ही बना सके. 162 रनों के टारगेट को आसानी से टीम इंडिया ने 26वें ओवर में ही हासिल कर लिया. टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन और शुभमन गिल ने 33-33 रनों की पारी खेली. वहीं संजू सैमसन ने शानदार 43 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके अलावा दीपक हुड्डा ने 25 रनों की पारी खेली. वहीं, शार्दूल ठाकुर ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news