IND vs SL 2024 : श्रीलंका दौरे की ODI टीम में सैमसन को नहीं मिली जगह तो फैंस के निशाने पर सेलेक्टर्स, स्टैट्स बताकर दिखाया आईना
Advertisement
trendingNow12342530

IND vs SL 2024 : श्रीलंका दौरे की ODI टीम में सैमसन को नहीं मिली जगह तो फैंस के निशाने पर सेलेक्टर्स, स्टैट्स बताकर दिखाया आईना

श्रीलंका दौरे पर तीन टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलने जाने वाली टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. संजू सैमसन को टी20 टीम में जगह मिली है, जबकि वनडे टीम में उन्हें जगह नहीं मिली. सैमसन को वनडे टीम में जगह न देने के चलते सेलेक्टर्स फैंस के निशाने पर आ गए.

IND vs SL 2024 : श्रीलंका दौरे की ODI टीम में सैमसन को नहीं मिली जगह तो फैंस के निशाने पर सेलेक्टर्स, स्टैट्स बताकर दिखाया आईना

Sanju Samson : श्रीलंका दौरे पर तीन टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलने जाने वाली टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. संजू सैमसन को टी20 टीम में जगह मिली है, जबकि वनडे टीम में उन्हें जगह नहीं मिली. सैमसन को वनडे टीम में जगह न देने के चलते सेलेक्टर्स फैंस के निशाने पर आ गए. सोशल मीडिया पर फैंस ने सैमसन के आंकड़ों के साथ सेलेक्टर्स को आईना दिखाया. बता दें कि इस दौरे पर टी20 टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में है, जबकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा वनडे सीरीज में टीम की बागडोर संभालेंगे.

सैमसन का ODI रिकॉर्ड

संजू सैमसन का वनडे फॉर्मेट में शानदार रिकॉर्ड रहा है. हालांकि, उन्हें 2021 में श्रीलंका के खिलाफ इस फॉर्मेट में डेब्यू के बाद से कुल 16 ही मैच खेलने को मिले हैं, लेकिन इन मुकाबलों में उन्होंने 56.66 के बेहतरीन औसत के साथ 510 रन बनाए हैं. यह रन 14 पारियां खेलकर आए हैं. इस फॉर्मेट में उन्होंने 1 शतक और 3 अर्धशतक भी जमाए हैं. 108 रन उनका 50 ओवर फॉर्मेट में बेस्ट स्कोर रहा है. आखिर बार सैमसन 2023 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ODI मैच में नजर आए थे.

फैंस के रिएक्शन

27 जुलाई से शुरू होगा श्रीलंका दौरा

भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर 27 जुलाई से रहेगी. पहले 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसके सभी मैच पल्लेकेल में भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होंगे. इसके बाद दोनों टीमें 3 मैचों की वनडे सीरीज में भी दो-दो हाथ करेंगी. पहला वनडे मुकाबला 2 अगस्त को होगा. वनडे सीरीज के सभी मैच कोलंबो में खेले जाएंगे. यह मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे से शुरू होंगे.

भारत-श्रीलंका शेड्यूल

27 जुलाई- पहला टी20
28 जुलाई- दूसरा टी20
30 जुलाई- तीसरा टी20
2 अगस्त- पहला वनडे
4 अगस्त- दूसरा वनडे
7 अगस्त- तीसरा वनडे

टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई , अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज.

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा.

Trending news