Team India: सेलेक्टर्स की 'नाइंसाफी' का शिकार ये खिलाड़ी, धड़ाधड़ शतक ठोक दे रहा मुंहतोड़ जवाब!
Advertisement
trendingNow11514585

Team India: सेलेक्टर्स की 'नाइंसाफी' का शिकार ये खिलाड़ी, धड़ाधड़ शतक ठोक दे रहा मुंहतोड़ जवाब!

Indian Cricket Team: भारत का एक खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में लगातार अपने बल्ले से दम दिखा रहा है. उसे अगर डॉमेस्टिक क्रिकेट का 'विराट कोहली' कहा जाए तो अतिश्योक्ति नहीं होगा लेकिन वह टीम इंडिया में एक चांस के लिए लगातार इंतजार कर रहा है.

Indian Cricket Team (Instagram)

Sarfaraz Khan, Ranji Trophy : भारत के खिलाड़ी दुनियाभर में कमाल दिखा रहे हैं. क्रिकेट के मैदान पर तो भारत का दबदबा है. रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली तक, भारत के कई क्रिकेटरों की गिनती इस खेल के टॉपर्स में होती है. इसी बीच एक ऐसा खिलाड़ी भी है, जो भारतीय क्रिकेट टीम में एक चांस के लिए तरस रहा है. घरेलू क्रिकेट में उसका बल्ला जैसे आग उगल रहा है लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसे अभी तक एक मैच खेलने का भी मौका नहीं मिल पाया है. 

एक मौके को तरस रहे सरफराज

घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करने वाले सरफराज खान का बल्ला जमकर बोल रहा है. आंकड़ों के आधार पर उन्हें अगर डॉमेस्टिक क्रिकेट का 'विराट कोहली' कहा जाए तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगा लेकिन वह टीम इंडिया में एक मौके के लिए लगातार इंतजार कर रहे हैं. सरफराज ने इस बीच रणजी ट्रॉफी क्रिकेट में 3 मैचों में दूसरा शतक जमा दिया. उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ ग्रुप-बी एलीट मैच में 162 रनों की पारी खेली. सरफराज ने इस दौरान 220 गेंदों का सामना किया और 19 चौके, 1 छक्का जड़ा.

मुंबई में फिर चमके

सरफराज खान ने मुंबई में फिर से बल्ले का कमाल दिखाया. उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ ब्रेबॉर्न स्टेडियम में ग्रुप-बी मैच में मुंबई की पहली पारी में 162 रन बनाए. ये पारी इसलिए भी खास रही क्योंकि उनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज तिहरे अंक को नहीं छू सका. तनुष कोटियान ने 71 रनों का योगदान दिया. दिलचस्प है कि अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेल रही मुंबई की आधी टीम 113 रन तक पवेलियन लौट चुकी थी, लेकिन सरफराज और तनुष के दम पर ही उसने 481 रन बना दिए.  

ताबड़तोड़ बना रहे रन

सरफराज ने इससे पिछले मैच में सौराष्ट्र के खिलाफ 75 रनों की पारी खेली थी. वहीं, मुंबई में ही हैदराबाद के खिलाफ वह नाबाद 126 रन बनाकर लौटे थे. वह बांग्लादेश-ए टीम के खिलाफ दिसंबर-2022 में फर्स्ट क्लास मैच खेलने वाली इंडिया ए टीम का हिस्सा थे. उन्होंने उससे पहले नवंबर में रेलवे के खिलाफ रांची में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में भी शतक जमाया और नंबर-5 पर उतरने के बाद 94 गेंदों पर 117 रन बनाए थे.

ट्रिपल सेंचुरी तक जड़ चुके हैं सरफराज

सरफराज खान ने इस मुकाबले से पहले तक 34 फर्स्ट क्लास और 26 लिस्ट-ए मैच खेले हैं. वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तिहरा शतक तक जड़ चुके हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास में 11 शतक और 9 अर्धशतकों की बदौलत 3175 रन बनाए हैं. वहीं, लिस्ट-ए में उन्होंने 2 शतक जमाते हुए 469 रन ठोके हैं. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 84 मैचों में कुल 1071 रन बनाए हैं.

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news