IND vs ENG: मोटापा, कड़ी मेहनत और ट्रिपल सेंचुरी... सरफराज खान की टीम इंडिया में एंट्री, दूसरे टेस्ट में खेलेंगे!
Advertisement
trendingNow12084704

IND vs ENG: मोटापा, कड़ी मेहनत और ट्रिपल सेंचुरी... सरफराज खान की टीम इंडिया में एंट्री, दूसरे टेस्ट में खेलेंगे!

IND vs ENG 2nd Test: लंबे इंतजार और कड़ी मेहनत के बाद मुंबई के 26 साल के धाकड़ बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को भारतीय टीम से बुलावा आ गया है. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. 

सरफराज खान टीम इंडिया में शामिल

Sarfaraz Khan in Indian Squad: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच (IND vs ENG 2nd Test) के लिए भारतीय टीम में बदलाव किया गया है. इसी बीच लंबे इंतजार और कड़ी मेहनत के बाद मुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को भारतीय टीम से बुलावा आ गया. उन्हें विशाखापत्तनम में 2 फरवरी से शुरू होने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. 

जडेजा और राहुल बाहर

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और केएल राहुल (KL Rahul) इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में 2 फरवरी से शुरू होने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के चौथे दिन के दौरान जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी. वहीं, राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम दोनों खिलाड़ियों पर नजर रख रही है.

सरफराज और सौरभ टीम में शामिल

बीसीसीआई की सीनियर पुरुष चयन समिति ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए 26 साल के सरफराज खान (Sarfaraz Khan), सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम में शामिल किया है. सारांश जैन को 1 फरवरी, 2024 से अहमदाबाद में इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम मैच के लिए भारत ए टीम में वॉशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया है. आवेश खान अपनी रणजी ट्रॉफी टीम मध्य प्रदेश के साथ यात्रा करना जारी रखेंगे और जरूरत पड़ने पर टेस्ट टीम में शामिल होंगे.

घरेलू क्रिकेट में 'रन मशीन'

सरफराज खान को घरेलू क्रिकेट की 'रन मशीन' कहा जाता है. वह बीते काफी वक्त से मुंबई टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. इतना ही नहीं, वह रणजी ट्रॉफी में ट्रिपल सेंचुरी भी जड़ चुके हैं. उन्होंने अभी तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 45 मैचों की 66 पारियों में 3912 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा लिस्ट ए में 37 मैचों में उनके नाम 629 रन हैं. एक वक्त मोटापे और फिटनेस के कारण आलोचना झेलने वाले सरफराज खान ने लगातार बल्ले से दमदार प्रदर्शन जारी रखा. हाल में उन्होंने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ फर्स्ट क्लास मैच में इंडिया ए के लिए 166 रनों की पारी खेली थी.

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की अपडेटेड टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमरा (उप-कप्तान), आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार.

Trending news