Video: सरफराज खान में घुसी जावेद मियांदाद की 'आत्मा', बेंगलुरु में अपनी हरकत से चौंकाया
Advertisement
trendingNow12479075

Video: सरफराज खान में घुसी जावेद मियांदाद की 'आत्मा', बेंगलुरु में अपनी हरकत से चौंकाया

Sarfaraz Khan Jumping Video: भारत के युवा स्टार सरफराज खान ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में लगाया. 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी की.

Video: सरफराज खान में घुसी जावेद मियांदाद की 'आत्मा',  बेंगलुरु में अपनी हरकत से चौंकाया

Sarfaraz Khan Jumping Video: भारत के युवा स्टार सरफराज खान ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में लगाया. 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी की. सरफराज ने मैच के चौथे दिन एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सेंचुरी पूरी की. वह तीसरे दिन खेल समाप्ति के समय के समय 70 रन बनाकर नाबाद थे. उन्होंने चौथे दिन बिना कोई गलती किए अपना शतक पूरा कर लिया.

रन आउट होने से बचे पंत

शतक लगाने से पहले सरफराज ने कुछ ऐसा किया जिस पर किसी को भरोसा नहीं हुआ. दरअसल, अपने साथी ऋषभ पंत को रन आउट से बचाने के लिए वह क्रीज पर ही जोर से जोर से चिल्लाने लगे. पंत लगभग रन आउट हो गए थे, लेकिन सरफराज की सोच और भारत के भाग्य ने उन्हें बचा लिया. यह क्षण 65वें ओवर में सामने आया, जब भारत का स्कोर 270/3 था. उस समय न्यूजीलैंड 86 रन आगे थे. उस वक्त कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर सभी हैरान रह गए.

दूसरा रन लेना चाहते थे पंत

सरफराज खान ने मैट हेनरी की गेंद को बैकवर्ड प्वाइंट की ओर कट किया. ऐसा लग रहा था कि दोनों खिलाड़ी सिंगल से संतोष कर लेंगे, लेकिन तुरंत पूरा मामला पलट गया. पंत 11 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे. दोनों खिलाड़ियों ने सिंगल पूरा किया. पंत दूसरे रन के लिए पलटे और आधे क्रीज को पार कर लिया. तभी नॉन-स्ट्राइकर एंड पर पहुंचे सरफराज ने खतरे को भांप लिया. उन्होंने पंत को तुरंत ही लौने के लिए कहा.

 

 

ये भी पढ़ें: शानदार, जबरदस्त, जिंदाबाद...टीम इंडिया का संकटमोचक बना यह युवा स्टार, डेब्यू के 8 महीने बाद ठोका शतक

सरफराज ने किया कुछ ऐसा

सरफराज ने जिस तरह पंत को वापस लौटने के लिए कहा, वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. सरफराज पिच पर ही कूदने लगे. वह चिल्ला रहे थे. उनका बल्ला हवा में था. वह पिच पर कूद रहे थे. उन्हें देखकर लोगों को पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद की याद गई. मियांदाद 1992 में भारत के खिलाफ मैच के दौरान क्रीज पर ही जंप करने लगे थे. सरफराज ने क्रिकेट फैंस को मियांदाद की याद दिला दी.

 

 

ये भी पढ़ें: इस चैनल पर देखें भारत बनाम पाकिस्तान का एशिया कप मुकाबला, ये रही मैच की टाइमिंग, लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल

ब्लंडेल ने की गलती

सरफराज जब पंत को वापस लौटने के लिए कह रहे थे तब ऐसा लग रहा था कि भारत को चौथा झटक लगने वाला है. न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल गेंद को पकड़ने के बाद सही अनुमान नहीं लगा पाए. वह थ्रो नहीं कर पाए और पंत बाल-बाल बच गए. स्टैंड में भारतीय फैंस ने राहत की सांस ली. सरफराज को सोशल मीडिया पर लोगों ने 'जंपिंग सरफराज' नाम दिया.

Trending news