Team India: 13 साल से टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका, अब अचानक बनाया गया कप्तान
Advertisement
trendingNow11780364

Team India: 13 साल से टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका, अब अचानक बनाया गया कप्तान

Indian Cricket: टीम इंडिया के लिए 13 साल से एक भी मैच ना खेलने वाले खिलाड़ी को एक टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है. ये खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बार भी आउट नहीं हुआ है.

Team India: 13 साल से टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका, अब अचानक बनाया गया कप्तान

Indian Cricket Team: झारखंड के सौरभ तिवारी (Saurabh Tiwary) 24 जुलाई से तीन अगस्त तक पुड्डुचेरी में होने वाले देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy-2023) अंतर क्षेत्रीय एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में ईस्ट जोन की अगुआई करेंगे. बंगाल के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. टीम में रियान पराग, शाहबाज अहमद, आकाश दीप जैसे खिलाड़ियों को जगह मिली है. देवधर ट्रॉफी का आयोजन चार साल के अंतराल के बाद किया जा रहा है. पूर्व क्षेत्र की टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 जुलाई को सेंट्रल जोन के खिलाफ करेगी.

डेब्यू मैच में बने टीम की जीत के हीरो

सौरभ ने 20 अक्टूबर, 2010 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था. डेब्यू मैच सौरभ के लिए यादगार कहा जा सकता है क्योंकि इस मैच में उन्होंने बहुत छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी खेली थी. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 289 रन बनाए थे. माइकल क्लार्क ने नाबाद 111 रन बनाए थे. सौरभ ने 17 गेंदों में नाबाद 12 रन बनाए थे. उन्होंने दो शानदार चौके भी लगाए थे. तिवारी जिस समय बैटिंग करने आए थे उस समय मैच में भारत की स्थिति काफी नाजुक थी. लेकिन सौरभ ने निराश नहीं किया और सुरेश रैना के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाई थी.

13 साल से टीम इंडिया में नहीं मिली जगह

सौरभ तिवारी (Saurabh Tiwary) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक कुल 3 मैच खेले हैं. इन तीन मैचों में कोई भी गेंदबाज उन्हें आउट नहीं कर सका था. हालांकि सौरभ तिवारी (Saurabh Tiwary) 2010 के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं. सौरभ तिवारी (Saurabh Tiwary) ने इन 3 वनडे मैचों में 49 रन बनाए थे. इतना ही वहीं, वह आईपीएल में 93 मैच भी खेल चुके हैं. इन मैचों में उन्होंने 1494 रन बनाए हैं.

देवधर ट्रॉफी के लिए ईस्ट जोन की टीम:

सौरभ तिवारी (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, सुदीप घरामी, सुभ्रांशु सेनापति, ऋषभ दास, उत्कर्ष सिंह, कुमार कुशाग्र, अभिषेक पोरेल, विराट सिंह, रियान पराग, शाहबाज अहमद, अविनव चौधरी, मणिशंकर मूरा सिंह, मुक्तार हुसैन और आकाश दीप.

 

Trending news