AUS vs WI: इस घायल कैरेबियाई बॉलर ने लिया ऑस्ट्रेलिया से बदला, गाबा में तबाही मचाकर विंडीज को दिलाई ऐतिहासिक जीत
Advertisement
trendingNow12082633

AUS vs WI: इस घायल कैरेबियाई बॉलर ने लिया ऑस्ट्रेलिया से बदला, गाबा में तबाही मचाकर विंडीज को दिलाई ऐतिहासिक जीत

AUS vs WI 2nd Test, Day 4 Highlights: वेस्टइंडीज की टीम ने करीब 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की धरती पर अपना पहला टेस्ट मैच जीतते हुए इतिहास रच दिया है. वेस्टइंडीज की इस जीत का श्रेय 24 साल के युवा तेज गेंदबाज शमार जोसेफ को जाता है, जिन्होंने घायल होते हुए भी गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ दिया है.

AUS vs WI: इस घायल कैरेबियाई बॉलर ने लिया ऑस्ट्रेलिया से बदला, गाबा में तबाही मचाकर विंडीज को दिलाई ऐतिहासिक जीत

Shamar Joseph: वेस्टइंडीज की टीम ने करीब 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की धरती पर अपना पहला टेस्ट मैच जीतते हुए इतिहास रच दिया है. वेस्टइंडीज की इस जीत का श्रेय 24 साल के युवा तेज गेंदबाज शमार जोसेफ को जाता है जिन्होंने घायल होते हुए भी गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ दिया है. बता दें कि वेस्टइंडीज ने गाबा के मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हराते हुए इतिहास रच दिया है. वेस्टइंडीज ने इसी के साथ में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज को 1-1 से ड्रॉ करा लिया है. 

कैरेबियाई बॉलर ने लिया ऑस्ट्रेलिया से बदला

वेस्टइंडीज के 24 साल के युवा तेज गेंदबाज शमार जोसेफ ने घायल होने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम का गढ़ माने जानी वाली गाबा की पिच पर 7 विकेट लेते हुए भीषण तबाही मचा दी. दरअसल, कंगारू तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी घातक यॉर्कर से विंडीज क्रिकेटर शमार जोसेफ को चोटिल कर दिया था. मिचेल स्टार्क की यॉर्कर शमार जोसेफ के जूते के अगले हिस्से पर लगी थी, जिसके बाद इस खिलाड़ी को दर्द से कराहते हुए मैदान छोड़ना पड़ा था.

कैरेबियाई बॉलर ने लिया ऑस्ट्रेलिया से बदला

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज के 24 साल के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ ने अपनी चोट का बदला ऑस्ट्रेलियाई टीम से लिया और 7 विकेट चटका दिए. वेस्टइंडीज की टीम ने इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 216 रनों का टारगेट रखा था. अपनी चोट की परवाह नहीं करते हुए वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ ने ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के चौथे दिन गाबा की पिच पर कंगारू टीम की नाक में दम कर दिया. शमार जोसेफ ने घातक गेंदबाजी करते हुए 11.5 ओवर में 68 रन देकर 7 विकेट झटके और चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया को 207 रनों पर ढेर कर दिया.

शमार जोसेफ ने ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग लाइनअप को तहस-नहस किया

शमार जोसेफ ने दूसरी पारी में कैमरून ग्रीन (44), ट्रेविस हेड (0), मिचेल मार्श (10), एलेक्स कैरी (2), मिचेल स्टार्क (21), पैट कमिंस (2) और जोश हेजलवुड (0) को आउट कर ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग लाइनअप को तहस-नहस कर दिया. वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 311 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इसके बाद 289 के स्कोर पर अपनी पहली पारी घोषणा कर दी. कंगारू गेंदबाजों ने इसके बाद वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में 193 रनों पर समेट दिया. ऑस्ट्रेलिया को अंत में गाबा टेस्ट जीतने के लिए 216 रनों का टारगेट मिला, लेकिन शमार जोसेफ ने घातक गेंदबाजी करते हुए इस टेस्ट मैच की चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया को 207 रनों पर ढेर कर दिया. गाबा के मैदान पर इतिहास रचते हुए वेस्टइंडीज ने 8 रन से रोमांचक जीत दर्ज कर ली. 

Trending news