IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर शोएब अख्तर ने दिया ये तीखा बयान, क्रिकेट जगत में खड़ा किया बवाल
Advertisement
trendingNow11830359

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर शोएब अख्तर ने दिया ये तीखा बयान, क्रिकेट जगत में खड़ा किया बवाल

Team India: पाकिस्तान के पूर्व घातक तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने एक बयान से क्रिकेट जगत में तहलका मचाने का काम किया है. इस साल अगर भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप और वर्ल्ड कप के नॉकआउट फेज में पहुंचने में कामयाब रहती हैं, तो दोनों के बीच कुल 5 वनडे मैच खेले जाएंगे. 

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर शोएब अख्तर ने दिया ये तीखा बयान, क्रिकेट जगत में खड़ा किया बवाल

Shoaib Akhtar News: पाकिस्तान के पूर्व घातक तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने एक बयान से क्रिकेट जगत में तहलका मचाने का काम किया है. इस साल अगर भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप और वर्ल्ड कप के नॉकआउट फेज में पहुंचने में कामयाब रहती हैं, तो दोनों के बीच कुल 5 वनडे मैच खेले जाएंगे. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर हमेशा जोश में रहते हैं और अपने बयानों से सुर्खियां बटोरते रहते हैं. भारत को अगले महीने 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप का महामुकाबला खेलना है.

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर शोएब अख्तर ने दिया ये तीखा बयान

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का महामुकाबला 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा. इस साल वनडे वर्ल्ड कप के आयोजन के कारण एशिया कप 2023 भी वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. भारत पिछले साल यूएई में खेले गए एशिया कप 2022 टी20 टूर्नामेंट के सुपर-4 चरण में ही पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मैच हारकर बाहर हो गया था. पाकिस्तान की उसी जीत को याद करते हुए पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम इंडिया के लिए एक चुभने वाला बयान दिया है. 

शोएब अख्तर ने बयान से खड़ा किया बवाल  

शोएब अख्तर ने खेल पत्रकार बोरिया मजमूदार को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'एशिया कप 2023 में टीम इंडिया पर एक बार फिर बहुत दबाव होगा. भारतीय टीम पर उसी की मीडिया ही बहुत ज्यादा दबाव बना देती है और हर बार ऐसा ही देखने को मिलता है. भारत की टीम टैलेंटेड खिलाड़ी होने के बावजूद पाकिस्तान से इसलिए हार जाती है, क्योंकि उनकी मीडिया उन पर जरूरत से ज्यादा प्रेशर बना देती है.' 

दबाव से टीम इंडिया को नुकसान

शोएब अख्तर ने कहा, 'यूएई में पिछले साल खेले गए एशिया कप 2022 में भी ऐसा ही देखने को मिला था, जब पूरा स्टेडियम नीले रंग की जर्सी पहने नजर आ रहा था और टीम इंडिया से जीत की बहुत ज्यादा उम्मीदें जोड़ी जा रही थीं. इस दबाव से टीम इंडिया को नुकसान हुआ और पाकिस्तान ने बिना किसी प्रेशर के मैच जीत लिया. पाकिस्तान की टीम भारत के मुकाबले खुलकर खेली और जीत दर्ज की.' इसके अलावा शोएब अख्तर ने कहा, 'भारत से जो रेवेन्यू आईसीसी को जाता है, उससे पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेटरों को मैच फीस मिलती है. मैं चाहता हूं कि भारत इस वर्ल्ड कप से खूब पैसे बनाए. वर्ल्ड कप 2023 सबसे अलग और रोमांचक होगा.'

Trending news