BREAKING NEWS

Shoaib Malik ने Pakistan Cricket Board पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- कनेक्शन के आधार पर चुनी जाती है टीम

शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) पर आरोप लगाए हैं कि टीम में खिलाड़ियों का सिलेक्शन ताल्लुकात के आधार किया जाता है.

Shoaib Malik ने Pakistan Cricket Board पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- कनेक्शन के आधार पर चुनी जाती है टीम
(FILE PHOTO)

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के खिलाफ चयन पूर्वाग्रह का आरोप लगाते हुए कहा है कि खिलाड़ियों को प्रदर्शन के आधार पर नहीं बल्कि ताल्लुकात (कनेक्शन) के आधार पर चुना जाता है.

मलिक (Shoaib Malik) की यह टिप्पणी पीसीबी चयन समिति द्वारा जिम्बाब्वे में हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज के लिए खिलाड़ियों के चयन पर कप्तान बाबर आजम के सुझावों की अनदेखी के बाद आई है. पाकिस्तान ने हरारे में आयोजित इस सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की थी.

शोएब मलिक ने लगाए गंभीर आरोप

मलिक (Shoaib Malik) ने पाक पैशन डॉट नेट से कहा, ‘हमारे क्रिकेट में पसंद-नापसंद की एक प्रणाली है. यह ऐसा कुछ है जो बाकी दुनिया में भी मौजूद है, लेकिन हमारी संस्कृति में थोड़ा अधिक है. जिस दिन हमारे क्रिकेट सिस्टम में चीजें बदलेंगी और अधिक कौशल को महत्व दिया जाएगा तो चीजें सुधरेंगी. आज तो बस ताल्लुकात को तवज्जो दी जाती है’.

मलिक ने कहा कि चयन विशुद्ध रूप से योग्यता के आधार पर किया जाना चाहिए और कप्तान आजम को अपनी टीम चुनने की पूरी छूट मिलनी चाहिए.

मलिक (Shoaib Malik) बोले, ‘हालिया टीम में ऐसे कई खिलाड़ी थे जिन्हें बाबर चुनना चाहते थे, लेकिन उनका चयन नहीं किया गया था. सभी की अपनी राय है लेकिन चयन पर अंतिम निर्णय कप्तान का होना चाहिए क्योंकि यह वह है जो अपनी टीम के साथ मैदान पर लड़ेगा’.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.