'द्रविड़ सर' की इस टिप्स से हुआ श्रेयस अय्यर को फायदा, यूं छुड़ाए कीवी गेंदबाजों के पसीने
X

'द्रविड़ सर' की इस टिप्स से हुआ श्रेयस अय्यर को फायदा, यूं छुड़ाए कीवी गेंदबाजों के पसीने

कानपुर (Kanpur) के ग्रीन पार्क (Green Park) ने अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया.

'द्रविड़ सर' की इस टिप्स से हुआ श्रेयस अय्यर को फायदा, यूं छुड़ाए कीवी गेंदबाजों के पसीने

कानपुर: कानपुर टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)  ने दूसरी पारी में 65 रन बनाकर भारत को मुश्किल से उबारा. उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे सेशन के दौरान उन्हें हालात को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा गेंद खेलने थे. दूसरी पारी में अपना अहम रन बनाने से पहले, अय्यर ने पहली पारी (105) में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने. 

'पहले भी किया ऐसे हालात का सामना'

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)  ने कहा, 'मैं पहले भी ऐसे हालात में खेल चुका हूं, भारतीय टीम के लिए नहीं बल्कि अपनी रणजी टीम के लिए. एक अच्छे सेशन में ज्यादा से ज्यादा गेंदें खेलनी थी. मैं बहुत आगे की नहीं सोच रहा था, मैं बस मौजूदा स्थिति को देखते हुए ये कर रहा था.'

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: कानपुर टेस्ट में क्यों पक्की लग रही भारत की जीत? इतिहास में छिपा है राज

'राहुल सर की टिप्स काम आई'

26 साल के खिलाड़ी ने खुलासा किया कि हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने उन्हें दूसरी पारी में ज्यादा देर तक बल्लेबाजी करने के लिए कहा था. उन्होंने आगे बताया, 'राहुल सर ने मुझे ज्यादा से ज्यादा गेंदों को खेलने के लिए कहा था और मैंने ऐसा ही करने का सोचा था. मुझे लगता है कि हमें 250 रनों से ज्यादा की अच्छी बढ़त मिल गई, जिससे मैं खुश हूं.'
 

अय्यर को जीत का भरोसा

श्रेयस अय्यर ने ये कामयाबी हासिल करने पर खुशी जताते हुए कहा, 'मेरा ध्यान अभी भी भारत के पहले टेस्ट जीतने पर है और ऐसा करने के लिए अभी भी हमें 9 विकेट लेने हैं, जबकि न्यूजीलैंड को पांचवें दिन 280 रन की जरूरत है.' उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में स्पिनरों की तिकड़ी सोमवार को उन्हें जीत दिला सकती है.

 

Trending news