यशस्वी ने बिगाड़ दिया गिल का 'खेल', पोजीशन के नंबर गेम में अटकी फॉर्म, क्या बोले शुभमन?
Advertisement
trendingNow12422648

यशस्वी ने बिगाड़ दिया गिल का 'खेल', पोजीशन के नंबर गेम में अटकी फॉर्म, क्या बोले शुभमन?

IND vs BAN: शुभमन गिल, वो खिलाड़ी जिसे सालभर पीछे जाकर देखें तो तीनों फॉर्मेट में इस खिलाड़ी ने बतौर ओपनर टीम इंडिया में खूंटा गाड़ लिया था. लेकिन पिछले साल से गिल के साथ बैटिंग पोजीशन का नंबर गेम शुरू हो गया है. उन्होंने इस मामले पर अब चुप्पी तोड़ी है. 

 

Shubman Gill and Yashasvi Jaiswal

India vs Bangladesh Test Series: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज खेलेगी. पहले टेस्ट के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान को उसके घर में मात देने वाली इस टीम के खिलाफ उतरने के लिए सभी खिलाड़ी तैयारिंयों में जुटे हैं. लेकिन टीम इंडिया के युवा शुभमन गिल फॉर्म की टेंशन में हैं, उन्होंने हाल ही में खुलासा किया था कि वे अपनी टेस्ट फॉर्म को लेकर नाखुश हैं. उनकी फॉर्म की गड़बड़ी में बैटिंग पोजीशन भी रोड़ा बनती दिखी है. 

ओपनर थे शुभमन गिल

शुभमन गिल, वो खिलाड़ी जिसे सालभर पीछे जाकर देखें तो तीनों फॉर्मेट में इस खिलाड़ी ने बतौर ओपनर टीम इंडिया में खूंटा गाड़ लिया था. लेकिन फिर एंट्री होती है 21 साल के विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की. गिल बिना किसी दिक्कत के नंबर-3 पर बैटिंग के लिए राजी हो जाते हैं, लेकिन क्या पता था कि उन्हें पुरानी लय हासिल करने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़ेंगे. यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू से ही हुंकार भरी और अब टेस्ट में अपनी पोजीशन फिक्स कर ली है. 

ये भी पढ़ें.. रोहित-कोहली ही नहीं, वर्ल्ड कप के बाद टी20 से इस दिग्गज ने भी बनाई दूरी, कोच को नहीं है खबर

क्या बोले शुभमन गिल? 

शुभमन गिल ने इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा, 'मुझे नहीं लगता कि आप किसी भी अंतरराष्ट्रीय टीम को कम आंक सकते हैं. बांग्लादेश ने पिछले कुछ महीनों में जिस तरह का क्रिकेट खेला है, खासकर पाकिस्तान में वह प्रभावशाली रहा है. उनके तेज गेंदबाजों और जिस तरह से उनके मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने दबाव को झेला है, उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. इसलिए, मेरा मानना ​​है कि यह एक दिलचस्प और रोमांचक मुकाबला होगा.'

फॉर्म पर तोड़ी चुप्पी

गिल ने आगे कहा, 'अक्सर, जब आप एक अलग स्थिति में खेल रहे होते हैं, तो हर कोई आपकी क्षमता जानता है, लेकिन फिर भी आपको खुद को साबित करना होता है. वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती मैचों में जब मैं नंबर तीन पर खेला, तो मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया. मैं अच्छी शुरुआत कर रहा था, 20 और 30 रन बना रहा था लेकिन मैं उन्हें बड़ी पारी में नहीं बदल पा रहा था. जब मैं वापस लौटा, मुझे पता था कि मुझे वापसी करनी होगी. इन प्रदर्शनों के बारे में सोच रहा हूं. आगे बढ़ते हुए, मेरा लक्ष्य अपने अर्द्धशतकों को बड़े शतकों में बदलना है.'

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन

शुभमन गिल ने साल की शुरुआत में नंबर-3 पर बैटिंग करते हुए 9 पारियों में 452 रन ठोके थे. उनका औसत 56.50 का रहा. इसपर गिल ने कहा, 'यह मेरे लिए बहुत बड़ा आत्मविश्वास बढ़ाने वाला था, खासकर पहला टेस्ट मैच हारने के बाद. कई खिलाड़ी उपलब्ध नहीं थे, इसलिए हम पर सीरीज़ जीतने का दबाव था. मैंने पहले कभी पाँच टेस्ट मैच नहीं खेले थे, इसलिए यह एक अच्छा अनुभव था और उस तीव्रता को महसूस करना रोमांचक था. दो टेस्ट मैचों के बाद ब्रेक मिलने के बाद भी, हमने कभी भी उस तीव्रता को कम नहीं किया.' अब देखना होगा गिल बांग्लादेश के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

Trending news