Shubman Gill Catch: शुभमन गिल ने ZIM के खिलाफ पकड़ा हैरतअंगेज कैच, VIDEO देखकर बिल्कुल नहीं होगा भरोसा
Advertisement
trendingNow11309194

Shubman Gill Catch: शुभमन गिल ने ZIM के खिलाफ पकड़ा हैरतअंगेज कैच, VIDEO देखकर बिल्कुल नहीं होगा भरोसा

India vs Zimbabwe ODI Series: भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला वनडे मैच धमाकेदार अंदाज में जीत लिया. टीम इंडिया की तरफ से शुभमन गिल ने एक शानदार कैच पकड़ा, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. 

Twitter

Shubman Gill Catch: शुभमन गिल अपनी बल्लेबाजी से सभी का मन मोह रहे हैं, लेकिन इसके अलावा फील्डिंग में भी वह कमाल कर रहे हैं. जिम्बाब्वे के खिलाफ शुभमन गिल (Shubman Gill) ने एक ऐसा कैच पकड़ा, जिसे देखकर सभी हैरान रह गए. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने मैच में तूफानी पारी भी खेली. भारतीय टीम ने पहला मैच 10 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. 

Shubman Gill ने पकड़ा ये कैच 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. भारत के लिए 41 ओवर अक्षर पटेल ने किया. इस ओवर की तीसरी गेंद को जिम्बाब्वे के बल्लेबाज विक्टर न्याउची ने कट करने की कोशिश की, लेकिन स्लिप में तैनात शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कोई गलती नहीं की और हवा में उड़ते हुए शानदार कैच लपक लिया. गेंद बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में गई, जहां गिल बेहतरनी कैच लपका, जिसे देखकर एक्सपर्ट ने भी उनकी तारीफ की. 

Shubman Gill ने खेली तूफानी पारी 

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने मैच में तूफानी पारी खेली. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 72 गेंदों में 82 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और 1 छक्का शामिल है. गिल ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उनकी पारी देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा ली. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. गिल (Shubman Gill) ने वेस्टइंडीज टूर पर भी टीम इंडिया के लिए धमाकेदार पारी खेली थी. वह भारतीय टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बन गए हैं. 

भारत ने हासिल की बढ़त 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया की तरफ से दीपक चाहर, अक्षर पटेल और प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन-तीन विकेट हासिल किए. इन गेंदबाजों के आगे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए. जिम्बाब्वे ने भारत को मैच जीतने के लिए 190 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया ने बिना किसी मुश्किल के हासिल कर लिया. मैच जीतने के साथ भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news