IND vs BAN Test Series : भारत को मिलेगा नया टेस्ट उपकप्तान, बुमराह नहीं! BAN सीरीज में ये स्टार बनेगा हिटमैन का डिप्टी
Advertisement
trendingNow12356006

IND vs BAN Test Series : भारत को मिलेगा नया टेस्ट उपकप्तान, बुमराह नहीं! BAN सीरीज में ये स्टार बनेगा हिटमैन का डिप्टी

बांग्लादेश की टीम इसी साल सितंबर में भारत का दौरा करने वाली है, जहां दोनों टीमों के बीच टी20 और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. यह दौरा 19 सितंबर को टेस्ट मैच के साथ शुरू होगा. एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि टीम को टेस्ट फॉर्मेट में एक नए उपकप्तान मिलने जा रहा है. ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में यह नाम सामने आ जाएगा.

IND vs BAN Test Series : भारत को मिलेगा नया टेस्ट उपकप्तान, बुमराह नहीं! BAN सीरीज में ये स्टार बनेगा हिटमैन का डिप्टी

IND vs BAN Test Series 2024 : टीम इंडिया को जल्द ही नए टेस्ट उपकप्तान मिलने की उम्मीद है. टीम इंडिया फिलहाल श्रीलंका दौरे पर है. इसके बाद लंबे रेस्ट के बाद भारतीय खिलाड़ी बांग्लादेश से दो-दो हाथ करते नजर आएंगे. बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर आएगी, जहां टेस्ट और टी20 सीरीज का आयोजन होना है. इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को नया उपकप्तान मिल सकता है. जसप्रीत बुमराह की जगह शुभमन गिल को रेड बॉल फॉर्मेट में रोहित शर्मा का डिप्टी बनाया जा सकता है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है.

गिल को मिलेगी जिम्मेदारी?

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह की जगह भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान के रूप में शुभमन गिल को शामिल किया जा सकता है. पिछले कुछ मैचों में यह युवा खिलाड़ी रोहित शर्मा के साथ व्हाइट बॉल क्रिकेट में उप-कप्तान के रूप में काम कर रहे थे. अब ऐसा लग रहा है कि गिल को रेड बॉल क्रिकेट में भी एक महत्वपूर्ण भूमिका दी जाएगी.

टी20 और वनडे में संभाल रहे हैं उपकप्तानी 

गिल को इस समय सभी फॉर्मेट में कप्तानी संभालने के लिए सबसे बड़े दावेदारों में से एक माना जा रहा है. उन्हें श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही मौजूदा टी20 सीरीज और वनडे सीरीज में उपकप्तानी सौंपी गई है. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज की बात करें तो पहला टेस्ट 19 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला 27 सितंबर को नागपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा.

शानदार बल्लेबाज हैं गिल

कप्तानी से इतर बात की जाए तो शुभमन गिल शानदार बल्लेबाज हैं. वह भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेल चुके हैं और उनके बल्ले से अब तक कई यादगार पारियां भी देखने को मिली हैं. डेब्यू करने के कुछ समय के अंदर ही वह भारत के लिए तीनो फॉर्मेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. गिल के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 4000 से ज्यादा रन दर्ज हैं. 11 शतक भी वह अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में जमा चुके हैं.

Trending news