Shubman Gill: टेस्ट सीरीज के बीच शुभमन गिल के लिए बड़ी खुशखबरी, करियर में पहली बार हासिल की ये उपलब्धि
Advertisement

Shubman Gill: टेस्ट सीरीज के बीच शुभमन गिल के लिए बड़ी खुशखबरी, करियर में पहली बार हासिल की ये उपलब्धि

Shubman Gill: भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के बीच शुभमन गिल को एक बड़ी खुशखबरी मिली है. उन्होंने अपने करियर में एक खास उपलब्धि पहली बार हासिल की है.

Shubman Gill: टेस्ट सीरीज के बीच शुभमन गिल के लिए बड़ी खुशखबरी, करियर में पहली बार हासिल की ये उपलब्धि

ICC Men's Player of the Month: भारतीय स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) के बीच एक बड़ी खुशखबरी मिली है. शुभमन गिल (Shubman Gill) को पहली बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है. उन्होंने मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को पछाड़कर ये अवॉर्ड अपने नाम किया है. 

करियर में पहली बार हासिल की ये उपलब्धि

शुभमन गिल (Shubman Gill) को पहली बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था और वह पहली ही बार में ये अवॉर्ड जीतने में कामयाब रहे. शुभमन गिल ने पिछले महीने सफेद गेंद के दोनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया. गिल ने पिछले महीने ही मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 खेला, जिसमें सात रन ही बना सके लेकिन तीसरे मैच में 46 रन बनाए. इसके बाद तीन वनडे में 70, 21 और 116 रन बनाए. न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में पहले वनडे में उन्होंने 149 गेंद में 208 रन की पारी खेली जबकि दूसरे छोर से कोई बल्लेबाज 28 के पार नहीं जा सका था. 

वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा

शुभमन गिल वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा क्रिकेटर हैं. इसके बाद अगली दो पारियों में नाबाद 40 और 112 रन बनाए. उन्होने तीन मैचों की वनडे सीरीज में सर्वाधिक स्कोर के पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए 360 रन बनाए. दूसरी ओर सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में सात ओवर में 30 रन देकर दो विकेट लिए. इसके बाद अगले दो मैचों में क्रमश: तीन और चार विकेट चटकाए. न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में उन्होंने चार विकेट लिए और दूसरे मैच में छह ओवर में महज दस रन देकर एक विकेट लिया. लेकिन वह शुभमन गिल के इस अवॉर्ड के लिए पछाड़ नहीं सके.

छोटे से करियर में बड़ा कारनामा 

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 13 टेस्ट, 21 वनडे और 6 टी20 मैच खेल चुके हैं.  टेस्ट में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने टेस्ट में 736 रन, वनडे में 1254 और टी20 में 202 रन बनाए हैं. वह इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news