World Cup 2023 की ट्रॉफी उठाएगी ये टीम! डेढ़ महीने पहले ही सौरव गांगुली ने कर दिया विजेता का ऐलान
Advertisement

World Cup 2023 की ट्रॉफी उठाएगी ये टीम! डेढ़ महीने पहले ही सौरव गांगुली ने कर दिया विजेता का ऐलान

Team India: भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 2023 वर्ल्ड कप शुरू होने से डेढ़ महीने पहले ही उस टीम का नाम बता दिया जो इस बार इतिहास रचते हुए वर्ल्ड चैंपियन की ट्रॉफी उठाएगी. बता दें कि सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप से डेढ़ महीने पहले ही उसके विजेता को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. 

World Cup 2023 की ट्रॉफी उठाएगी ये टीम! डेढ़ महीने पहले ही सौरव गांगुली ने कर दिया विजेता का ऐलान

World Cup 2023: भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 2023 वर्ल्ड कप शुरू होने से डेढ़ महीने पहले ही उस टीम का नाम बता दिया जो इस बार इतिहास रचते हुए वर्ल्ड चैंपियन की ट्रॉफी उठाएगी. बता दें कि सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप से डेढ़ महीने पहले ही उसके विजेता को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कुल 5 टीमों के नाम बताए हैं, जिनमें से कोई एक 2023 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाएगी. 

वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी उठाएगी ये टीम!

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 2023 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने के लिए पांच सबसे प्रबल दावेदार देश बताए हैं, जिनमें ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के नाम शामिल हैं. सौरव गांगुली ने एक इवेंट के दौरान 2023 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने वाले देश को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. सौरव गांगुली ने कहा, '2023 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने के मामले में इन टॉप-5 टीमों में ऑस्ट्रेलिया सबसे आगे होगा.'

सौरव गांगुली ने कर दिया विजेता का ऐलान

सौरव गांगुली ने कहा, 'मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया प्रबल दावेदारों में से एक होगा. न्यूजीलैंड को आप नजरअंदाज नहीं कर सकते. न्यूजीलैंड की टीम बड़े टूर्नामेंटों में हमेशा अच्छा खेलती है. भारत हमेशा वर्ल्ड कप का दावेदार रहा है, लेकिन इसके अलावा इंग्लैंड और पाकिस्तान पर भी नजरें रहेगी. इन 5 टीमों में से जो भी टीम इस बार वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी, उसी का ट्रॉफी पर कब्जा होगा. अगर आप मुझसे इस समय मेरे टॉप-5 वर्ल्ड कप जीत के दावेदारों के बारे में पूछें, तो वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, भारत और पाकिस्तान हैं.'   

कब शुरू होगा वर्ल्ड कप?

बता दें कि 2023 वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगी. 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप का उद्धाटन मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. अब तक इसके 12 संस्करणों में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सर्वाधिक 5 बार वर्ल्ड कप जीता है. इसके अलावा भारत और वेस्टइंडीज ने 2-2 बार और श्रीलंका, पाकिस्तान और इंग्लैंड ने एक-एक बार खिताब अपने नाम किया है.

Trending news