ENG vs WI Southampton Test: इंग्लैड को ढेर करने के बाद वेस्टइंडीज की बेहतर शुरुआत

खराब रोशनी से प्रभावित साउथैम्पटन टेस्ट का दूसरा दिन वेस्टइंडीज के नाम रहा,मेजबान इंग्लैंड टीम फिलहाल 147 रन से आगे चल रही है.

ENG vs WI Southampton Test: इंग्लैड को ढेर करने के बाद वेस्टइंडीज की बेहतर शुरुआत
जॉन कैम्पबेल का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन.(फोटो-PTI)

साउथैम्पटन: पहले टेस्ट का दूसरा दिन खराब रोशनी की वजह से प्रभावित रहा, दिन के आखिर में वेस्टइंडीज ने 1 विकेट खोकर 57 रन बना लिए. मेहमान टीम अभी इंग्लैंड से 147 रन पीछे चल रही है. विंडीज के बल्लेबाज कार्लोस ब्रेथवेट 20 रन और शाई होप 3 रन बनाकर क्रीज पर डटे रहे. रेड आर्मी का पहला विकेट 43 रन के स्कोर पर गिरा. जॉन कैम्पबेल को इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने 28 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया, लेकिन ब्रेथवेट और होप ने आज दोबारा टीम का विकेट गिरने नहीं दिया.

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (42 रन पर 6 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने रोज बाउल में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 204 रन पर ढेर कर दिया. इंग्लैंड के ऑलआउट होते ही चायकाल की घोषणा कर दी गई.  विंडीज के गेंदबाजों ने दूसरे दिन के पहले सीजन में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को विकेट पर टिकने नहीं दिया. इंग्लैंड ने दूसरे दिन लंच के बाद 5 विकेट पर 106 रनों से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 204 रनों पर आलआउट हो गई.

इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने 21 और जोस बटलर 9 रन से आगे खेलना शुरू किया. दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूती देने की कोशिश. लेकिन इसके बाद मेजबान टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई और होल्डर तथा शेनन गैब्रियल के आगे घुटने टेकते हुए नजर आई. स्टोक्स ने 97 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 43 और बटलर ने 47 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 35 रन बनाए. उनके अलावा डोमिनीक बेस ने 44 गेंदों पर चार चौकों की बदौलत नाबाद 31 रनों का योगदान दिया.

इंग्लैंड ने छठा विकेट स्टोक्स के रूप में 154 के स्कोर पर, 7वां विकेट 157 के स्कोर पर बटलर के रूप में, 8वां विकेट जोफ्रा आर्चर (0) के रूप में 157 रन पर, 9वां विकेट मार्क वुड(5) के रूप में 174 के स्कोर पर और आखिरी विकेट 204 रन के स्कोर पर जेम्स एंडरसन (10) के रूप में खोया. उनके अलावा रोरी बर्न्‍स ने 30, डोमिनिक सिब्ले ने शून्य, जोए डेनली ने 18, जैक क्रॉले ने 10 और ओली पोल ने 12 रन बनाए. वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान होल्डर सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 42 रन देकर 6 विकेट लिए. उनके अलावा शैनन गैब्रियल ने 62 रन पर 4 विकेट हासिल किए
(इनपुट-आईएएनएस)