IPL Final : T20 वर्ल्ड कप से पहले हैरान कर देंगे ये आंकड़े, IPL फाइनल का टीम इंडिया से खास कनेक्शन
Advertisement
trendingNow12264904

IPL Final : T20 वर्ल्ड कप से पहले हैरान कर देंगे ये आंकड़े, IPL फाइनल का टीम इंडिया से खास कनेक्शन

आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर है. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ट्रोफी जीतने की जंग लड़ेगी. इस आईपीएल फाइनल का कनेक्शन टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड से भी है.

IPL Final : T20 वर्ल्ड कप से पहले हैरान कर देंगे ये आंकड़े, IPL फाइनल का टीम इंडिया से खास कनेक्शन

SRH vs KKR IPL Final : आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर है. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोनों टीमें ट्रॉफी जीतने की जंग लड़ेगी. सनराइजर्स हैदराबाद को पहले क्वालीफायर में रौंदकर केकेआर ने फाइनल में सीधी एंट्री ली थी. इसके बाद पैट कमिंस की टीम ने शानदार वापसी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को दूसरे क्वालीफायर में रौंदकर फाइनल में प्रवेश किया. अब हैदराबाद की नजरें केकेआर से बदला चुकता करने और दूसरा आईपीएल खिताब जीतने पर होंगी. इस आईपीएल फाइनल का टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड से भी कनेक्शन है.

IPL फाइनल का टीम इंडिया से कनेक्शन

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के जिस 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया था, उसका कोई भी खिलाड़ी दोनों फाइनलिस्ट टीमों का हिस्सा नहीं है. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम इसी साल जून में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप खेलेगी, जिसके लिए खिलाड़ियों का पहला बैच रवाना भी हो चुका है. सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स में कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं है, जो भारत के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हिस्सा हो.

रिंकू सिंह रिजर्व में शामिल

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए फिनिशर की भूमिका निभाने वाले स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह फाइनल मैच का हिस्सा होंगे. बता दें कि रिंकू सिंह को भी टी20 वर्ल्ड का लिए रवाना होना है, लेकिन वह स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं. उन्हें शुभमन गिल, आवेश खान, खलील अहमद के साथ रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है. हालांकि, रिंकू सिंह का मौजूदा आईपीएल सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है, जिसके चलते ही वह टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में जगह बनाने में सफल नहीं रहे. खिताबी मैच में अगर उनकी बल्लेबाजी आती है तो फैंस और मैनेजमेंट अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जरूर करेंगे.

SRH और KKR का फाइनल में कैसा रहा है प्रदर्शन?

एक तरफ केकेआर के खिलाड़ियों ने आईपीएल 2024 में गेंद और बल्ले से शानदार खेल दिखाते हुए टेबल टॉप की और फाइनल में भी जगह बनाई. दूसरी तरफ, हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने गेंदबाजों की पूरे सीजन में जमकर धज्जियां उड़ाई हैं. मिडिल ऑर्डर में खेल रहे हेनरिक क्लासेन ने भी कई मैच विनिंग पारियां खेली हैं. ऐसे में आज होने वाले इस मैच में कांटे की टक्कर होने वाली है. दोनों के फाइनल में आंकड़ों पर नजर डालें तो हैदराबाद ने 2 बार आईपीएल फाइनल खेल है, जिसमें एक जीत और एक हार शामिल है. वहीँ, केकेआर का यह चौथा आईपीएल फाइनल है. इससे पहले खेले गए तीन फाइनल में 2 बार जीत और 1 बार हार का सामना करना पड़ा है. दोनों ही टीमों को अपने-अपने पिछले फाइनल मुकाबलों में शिकस्त मिली थी.

Trending news