SRH vs RR Qualifier-2: क्लासेन का बल्ला...शाहबाज की फिरकी, केकेआर से बदला लेने को तैयार हैदराबाद, फाइनल में एंट्री
Advertisement
trendingNow12262235

SRH vs RR Qualifier-2: क्लासेन का बल्ला...शाहबाज की फिरकी, केकेआर से बदला लेने को तैयार हैदराबाद, फाइनल में एंट्री

SRH vs RR: आईपीएल 2024 के दोनों फाइनलिस्ट सामने आ चुके हैं. क्वालीफायर हार में झेलने वाली हैदराबाद की टीम ने राजस्थान के खिलाफ क्वालीफायर-2 में केकेआर से बदला लेने के लिए हुंकार भरी. इस मैच में हैदराबाद ने राजस्थान को बुरी तरह रौंदा और फाइनल में एंट्री कर ली है. 

 

SRH Team

SRH vs RR: आईपीएल 2024 के दोनों फाइनलिस्ट सामने आ चुके हैं. क्वालीफायर-1  में हार में झेलने वाली हैदराबाद की टीम ने राजस्थान के खिलाफ क्वालीफायर-2 में केकेआर से बदला लेने के लिए हुंकार भरी. इस मैच में हैदराबाद ने राजस्थान को 36 रन से बुरी तरह रौंदा और फाइनल में एंट्री कर ली है. आईपीएल 2024 का फाइनल अब हाई वोल्टेज मुकाबले के लिए तैयार है जो 26 मई को खेला जाएगा. नॉकआउट मुकाबले में जीत के हीरो अभिषेक शर्मा और शाहबाज अहमद रहे, जिन्होंने अपनी फिरकी के जाल में राजस्थान को फंसाया. 

अभिषेक बल्ले से फ्लॉप

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. राजस्थान ने जबरदस्त शुरुआत की और पॉवर प्ले में ही हैदराबाद पर शिकंजा कस लिया था. ट्रेविस हेड 34 रन बनाकर आउट हुए जबकि विस्फोटक अभिषेक 12 रन पर ही अपना विकेट गंवा बैठे. राहुल त्रिपाठी ने ताबड़तोड़ अंदाज में 15 गेंद में 37 रन ठोक मैच में जान डाल दी. वहीं, दूसरे छोर पर क्लासेन ने खूंटा गाड़ा और शानदार फिफ्टी ठोक डाली. इस अर्धशतक की बदौलत हैदराबाद ने स्कोरबोर्ड पर 175 रन लगा दिए. 

राजस्थान के दिग्गज फेल

लक्ष्य का पीछा करते समय राजस्थान को युवा यशस्वी जायसवाल ने शानदार शुरुआत दी. लेकिन दूसरे छोर से विकेटों की पतझड़ ने राजस्थान को मुश्किल में डाल दिया. कैडमोर, सैमसन और रियान पराग दहाई का आंकड़ा भी पार करने में कामयाब नहीं हो सके. अश्विन और हेटमायर का भी यही हाल रहा. हालांकि, ध्रुव जुरेल ने महज 26 गेंद में फिफ्टी ठोकी. लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके. 

अभिषेक-शाहबाज की फिरकी का कमाल

हैदराबाद के युवा अभिषेक भले ही बल्ले से फ्लॉप रहे लेकिन उन्होंने गेंद से अपना कमाल दिखाया. अभिषेक शर्मा ने 2 अहम विकेट लेकर फंदा कस लिया. लेकिन असली ब्रेक थ्रू अनकैप्ड शाहबाज अहमद ने दिलाया. शाहबाज ने यशस्वी जायसवाल, आर अश्विन और रियान पराग को पवेलियन का रास्ता दिखाया. हैदराबाद की टीम ने आईपीएल के इतिहास में तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई है. अब फाइनल में कमिंस एंड कंपनी एक बार फिर केकेआर का सामना करेगी. 

Trending news