World Cup Qualifiers: वर्ल्ड कप में मचाया कोहराम, फिर आईसीसी ने क्यों दी इस बॉलर को इतनी बड़ी सजा?
Advertisement
trendingNow11762869

World Cup Qualifiers: वर्ल्ड कप में मचाया कोहराम, फिर आईसीसी ने क्यों दी इस बॉलर को इतनी बड़ी सजा?

Cricketer Reprimanded : वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होना है जिसकी मेजबानी भारत को मिली है. इससे पहले जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स खेले जा रहे हैं. क्वालिफायर्स में एक खिलाड़ी ने गेंद से कोहराम मचाया लेकिन उसे आईसीसी ने सजा दी है.

World Cup Qualifiers: वर्ल्ड कप में मचाया कोहराम, फिर आईसीसी ने क्यों दी इस बॉलर को इतनी बड़ी सजा?

ICC World Cup Qualifiers, Wanindu Hasaranga : भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होना है. इससे पहले आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स हरारे में खेले जा रहे हैं. श्रीलंका के एक स्टार खिलाड़ी ने क्वालिफायर्स में कमाल का प्रदर्शन किया लेकिन उसे आईसीसी ने सजा दी है.

हसरंगा को मिली सजा

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) हैं. हसरंगा को इंटरेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने पर फटकार झेलनी पड़ी है. हसरंगा ने नीदरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स मैच में मैदान पर बेवजह आक्रामकता दिखाई थी. वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स में हसरंगा ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. उन्होंने 5 मैच में 20 विकेट झटके हैं. इस दौरान 3 बार पांच विकेट लिए हैं.

ICC ने जारी किया बयान

आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'वानिंदु हसरंगा को मैच के दौरान क्रिकेट उपकरण या कपड़े या मैदान पर लगे उपकरण से जुड़े आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करते हुए पाया गया था.' हसरंगा नीदरलैंड के खिलाफ मैच में आउट होने के बाद जब पवेलियन लौट रहे थे, तो उन्होंने बाउंड्री पर लगे होर्डिंग्स पर बल्ला मार दिया था. हालांकि हसरंगा ने अपनी गलती मान ली है.

डिमेरिट अंक भी जुड़ा

आईसीसी ने हसरंगा के खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा है. गत 24 महीने में उनके साथ ऐसा दूसरी बार हुआ है और अब उनके खाते में 2 डिमेरिट अंक जुड़ गए हैं. लेवल-1 के इस आरोप में कम से कम आधिकारिक रूप से खिलाड़ी को फटकार लगाकर चेताया जाता है और अधिकतम खिलाड़ी पर 50 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है.

Trending news