India vs New Zealand: टीम इंडिया को मिला ये नया धाकड़ विकेटकीपर, विराट कोहली का है फेवरेट खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow11027570

India vs New Zealand: टीम इंडिया को मिला ये नया धाकड़ विकेटकीपर, विराट कोहली का है फेवरेट खिलाड़ी

IND vs NZ: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड सीरीज के लिए एक धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज मिल गया है. ये बैट्समैन बहुत ही खतरनाक बल्लेबाजी करता है. आईपीएल में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से इन्होंने सबका दिल जीत लिया है. 

 

India vs New Zealand: टीम इंडिया को मिला ये नया धाकड़ विकेटकीपर, विराट कोहली का है फेवरेट खिलाड़ी

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया की टेस्ट टीम की 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है. सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया गया है. महेंद्र सिंह धोनी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था, तभी से टीम इंडिया उनके जैसा विकेटकीपर बल्लेबाज तलाश कर रही है. ऋषभ पंत ने कुछ मैचों में ऐसी भूमिका निभाई है, लेकिन वो इस सीरीज से बाहर हैं. इस सीरीज में एक ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज को मौका दिया गया है जो अपनी बेहतरीन फॉर्म में है. 

  1. रहाणे पहले मैच के लिए कप्तान 
  2. 17 नवंबर से शुरू होगी सीरीज 
  3. केएस भरत हैं धाकड़ विकेटकीपर 

फिनिशर बनने का है दम! 

महेंद्र सिंह धोनी की काबिलियत लंबे शॉट लगाने की थी. धोनी चौका या छक्का लगाकर मैच को खत्म करते थे उनकी इसी अदा पर फैंस फिदा थे. केएस भरत ने आईपीएल में शानदार खेल दिखाया है. आईपीएल 2021 में आरसीबी के लिए खेलते हुए उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 52 गेंदों में 78 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 4 आतिशी छक्के शामिल थे. भरत ने आवेश खान की 20 वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर आरसीबी को जीत दिलाई थी. न्यूजीलैंड सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर वो अपनी जगह टीम इंडिया में पक्की करना चाहेंगे. 
 

fallback

विराट कोहली के चहेते खिलाड़ी

केएस भरत विराट कोहली के पसंदीदा खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. भरत आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हैं, जिसके कप्तान विराट कोहली हैं. आईपीएल 2021 में भरत के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही आरसीबी प्लेऑफ का सफर तय कर पाई थी. आरसीबी के लिए उन्होंने 8 मैचों में 191 रन बनाए हैं. घरेलू क्रिकेट में भरत ने ढेरों रन बनाए हैं वो बहुत ही आक्रामक बल्लेबाज है. उनके नाम तिहरा शतक भी दर्ज है जो उन्होंने रणजी ट्रॉफी में लगाया था. 

ये दिग्गज बना नया कप्तान 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया गया है. नियमित कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट में रेस्ट पर रहेंगे. दूसरे टेस्ट में उनकी वापसी होगी. उनके साथ-साथ जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत को भी रेस्ट दिया गया है. कई युवाओं को मौका दिया गया है. जयंत यादव, केएस भरत और श्रेयस अय्यर को टीम में मौका मिला है. 

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम 

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा , उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्द कृष्णा

Trending news