इस स्टार ओपनर की वजह से खत्म हो गया शिखर धवन का करियर? अब वापसी होगी नामुमकिन!
Advertisement
trendingNow11044231

इस स्टार ओपनर की वजह से खत्म हो गया शिखर धवन का करियर? अब वापसी होगी नामुमकिन!

शिखर धवन ने अपनी बल्लेबाजी का लोहा पूरी दुनिया में मनवाया है, लेकिन ये धाकड़ बल्लेबाज टीम इंडिया से बाहर चल रहा है. शिखर की जगह एक स्टार खिलाड़ी ने ले ली है. इस प्लेयर की वजह से शिखर का करियर खतरे में पड़ सकता है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत के स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. वह हमेशा ही अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, लेकिन उनका बल्ला काफी दिनों से शांत है. वह अपनी लय में नजह नहीं आ रहे हैं.  रोहित शर्मा के साथ उनकी ओपनिंग जोड़ी काफी हिट थी, लेकिन ये दिग्गज बल्लेबाज काफी दिनों से टीम से बाहर है. ऐसे में उनकी जगह टीम इंडिया के ही एक काबिल बल्लेबाज ने ले ली है. इस खिलाड़ी की वजह से शिखर का करियर खतरे में पड़ गया है. वहीं कुछ युवाओं ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है. 

  1. टीम इंडिया की टेस्ट टीम का ऐलान 
  2. खतरे में पड़ा शिखर धवन का करियर 
  3. इस धाकड़ ओपनर ने ली धवन की जगह 

काफी दिनों से हैं टीम से बाहर 

स्टार बल्लेबाज शिखर धवन काफी दिनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. धवन ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में खेला था. उसके बाद से भारतीय टीम में कई युवा ओपनर बल्लेबाजों ने उनकी जगह छीन ली है. केएल राहुल और शुभमन गिल ने बेहतरीन पारियां खेलकर अपनी जगह पक्की कर ली है. टी20 क्रिकेट और वनडे क्रिकेट से वो पहले ही बाहर चल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी धवन को टीम इंडिया में मौका नहीं मिला था. 

ये खिलाड़ी छीन सकता है जगह

साउथ अफ्रीका दौरे पर शिखर धवन की जगह मयंक अग्रवाल को चुना गया है. मयंक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलकर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है. मयंक ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया है. 
मयंक अग्रवाल इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं. उनका बल्ला आग उगल रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में 150 रन की तगड़ी पारी खेली थी. वहीं दूसरी पारी में भी मुश्किल समय में 62 रनों का योगदान दिया. उनके इसी खतरनाक प्रदर्शन की बदौलत उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड भी दिया गया. साउथ अफ्रीका टूर पर मयंक के शामिल होते ही धवन के टेस्ट क्रिकेट में वापसी की उम्मीद खत्म हो गई हैं. 

टीम इंडिया के लिए बंद हो चुके हैं दरवाजे!

टीम इंडिया में शिखर धवन की वापसी नामुमकिन नजर आती है, क्योंकि राहुल ने ओपनर के तौर पर अपनी जगह पक्की कर ली है. सेलेक्टर्स आईसीसी जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में भी धवन को भारतीय टीम के लिए नहीं चुन रहे हैं. कई युवा ओपनर बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाई है. ऐसे में धवन के करियर पर पाबरब्रेक लगते दिखाई दे रहे हैं. 

आईपीएल में भी किया था कमाल 

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले शिखर धवन ने IPL 2021 में ढेरों रन बनाए हैं उन्होंने 16 मैचों में 587 रन बनाए हैं, वो बहुत ही घातक फॉर्म में हैं. हर गेंदबाज के खिलाफ उन्होंने रन बनाए हैं. किसी समय धवन टीम इंडिया के नंबर एक ओपनर थे, लेकिन धीरे-धीरे वो सेलेक्टर्स को खटकने लगे. 

दिग्गज खिलाड़ियों की हुई टीम में वापसी 

बीसीसीआई ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 18 सदस्यीय  टीम का ऐलान कर दिया है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और रोहित शर्मा की टेस्ट टीम में वापसी हुई है. इन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ आराम दिया गया था. हनुमा विहारी की भी टीम में वापसी हुई है. बुमराह और शमी के आने से भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रामण मजबूत हुआ है. 

साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट टीम :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा(उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रिधिमान साहा, आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शारदुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज. 

स्टैंडबाय: नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अर्जन नागवासवाला. 

Trending news