'कट्टर दुश्मन' ने विराट कोहली को बताया ऑस्ट्रेलियाई, IND vs AUS टेस्ट सीरीज से पहले चरम पर जुबानी जंग
Advertisement
trendingNow12424627

'कट्टर दुश्मन' ने विराट कोहली को बताया ऑस्ट्रेलियाई, IND vs AUS टेस्ट सीरीज से पहले चरम पर जुबानी जंग

IND vs AUS Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम को 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा लेना है. उसके बाद घरेलू मैदान पर ही टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके बाद सबसे बड़ी चुनौती ऑस्ट्रेलिया में मिलेगी.

'कट्टर दुश्मन' ने विराट कोहली को बताया ऑस्ट्रेलियाई, IND vs AUS टेस्ट सीरीज से पहले चरम पर जुबानी जंग

IND vs AUS Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम को 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा लेना है. उसके बाद घरेलू मैदान पर ही टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके बाद सबसे बड़ी चुनौती ऑस्ट्रेलिया में मिलेगी. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत को वहां 4 टेस्ट की सीरीज खेलनी है. इसके शुरू होने में भले ही 2 महीने से ज्यादा का समय बाकी है, लेकिन जुबानी जंग अभी शुरू हो गई है. इसी बीच, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारत के सुपरस्टार विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दे दिया है.

कोहली पर स्मिथ का बयान

स्टीव स्मिथ ने कहा है कि विराट कोहली विचारों और कार्यों से एक ऑस्ट्रेलियाई हैं, क्योंकि वे चुनौती में उतरने और विपक्ष को पछाड़ने की कोशिश करते हैं. ऑस्ट्रेलियाई ने यह भी खुलासा किया कि वह और कोहली के साथ अक्सर मैसेज शेयर करते हैं. आगामी सीरीज में उनका सामना करना बहुत अच्छा होगा. स्मिथ और कोहली आगामी पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अपनी-अपनी टीमों के प्रदर्शन के लिए महत्वपूर्ण होंगे.

ये भी पढ़ें: AFG vs NZ Test: लचर व्यवस्था, लापरवाही और बदहाली...ग्रेटर नोएडा स्टेडियम ने कटाई नाक, विवादों से पुराना रिश्ता

स्मिथ-कोहली शेयर करते हैं मैसेज

स्मिथ और कोहली दोनों को फैब-4 का हिस्सा कहा जाता है. दुनिया के टॉप-4 बल्लेबाजों को इस लिस्ट में शामिल किया जाता है. स्टीव स्मिथ के साथ विराट कोहली, केन विलियम्सन और जो रूट को फैब-4 में रखा जाता है. स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ''हम काफी अच्छी तरह से मिलते हैं और समय-समय पर मैसेज शेयर करते हैं. देखिए वह एक शानदार व्यक्ति और एक अद्भुत खिलाड़ी हैं. इसलिए, इस गर्मी में उनके खिलाफ फिर से खेलना अच्छा होगा.''

ये भी पढ़ें: ​कोहली नंबर-1 तो बाबर आजम...केएल राहुल ने टॉप-5 बैटर और बॉलर का किया सेलेक्शन, लिस्ट में 4 भारतीय

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में 13 टेस्ट में 54 के शानदार औसत से 1352 रन बनाए हैं. उनके नाम 113 टेस्ट में 8848 रन हैं, जिसमें 29 शतक शामिल हैं. स्मिथ के पास भी टेस्ट में भारत के खिलाफ बेहतरीन रिकॉर्ड हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ 19 टेस्ट में 65.87 के औसत से 2042 रन बनाए हैं. डेविड वार्नर के संन्यास की घोषणा के बाद से स्मिथ ओपनर बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं. उन्होंने चार मैचों में 171 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है.

कोहली विचारों से ऑस्ट्रेलियाई: स्मिथ

स्मिथ ने कहा, ''मेरा मानना है कि विराट कोहली विचारों और कार्यों में एक ऑस्ट्रेलियाई हैं. जिस तरह से वह मैच में उतरते हैं, जिस तरह से वह चुनौती में उतरते हैं और विपक्ष के खिलाफ टॉप पर आने की कोशिश करते हैं. मैं कहूंगा कि वह भारतीय खिलाड़ियों में सबसे अधिक ऑस्ट्रेलियाई हैं.'' ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारत अपना पहला मैच 22 नवंबर से पर्थ में खेलेगा.

Trending news