Virat Kohli की इस गलती पर बुरी तरह भड़के Sunil Gavaskar, कहा- ये हरकत बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगी
Advertisement

Virat Kohli की इस गलती पर बुरी तरह भड़के Sunil Gavaskar, कहा- ये हरकत बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगी

विराट कोहली (Virat Kohli) की एक गलती पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को पसंद नहीं आई है, जिसके ऊपर उन्होंने जमकर विराट को खरी-खोटी सुनाई है.

 

फोटो (file)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट जगत में इस वक्त भूचाल आया हुआ है. पहले तो विराट कोहली (Virat Kohli) ने तीनों फॉर्मेट में कप्तानी त्याग दी, इसके अलावा भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार झेलनी पड़ी. इसके बाद वनडे सीरीज के पहले मैच में भी टीम इंडिया 31 रनों से हार गई. ऐसा ही कुछ हालात विराट कोहली (Virat Kohli) का भी है. ये खिलाड़ी 2 साल से कोई शतक तो ठोक ही नहीं पाया उसके अलावा तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से भी हाथ धो बैठा. अब विराट की एक गलती पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को पसंद नहीं आई है, जिसके ऊपर उन्होंने जमकर विराट को खरी-खोटी सुनाई है.

  1. विराट पर गुस्सा हुए गावस्कर
  2. जमकर सुनाई करी खोटी
  3. इस गलती पर निकाला गुस्सा

विराट की इस गलती पर फूटा गावस्कर का गुस्सा

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में खेला गया आखिरी टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया 7 विकेट से हार गई. इस मैच में विराट से गुस्से में एक गलत हरकत हो गई थी. दरअसल केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान 21वे ओवर में भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे. तभी उनकी एक गेंद अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) के सीधा पैड पर जाकर लगी. उसके बाद भारतीय खिलाड़ियों की अपील पर मैदानी अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया.

हालांकि डीन एल्गर ने इस फैसले पर रिव्यू ले लिया और हॉक आई में देखा गया की बॉल स्टंप्स के उपर से जा रही थी. ये निर्णय टीम इंडिया के खिलाड़ियों को पसंद नहीं आई और सभी खिलाड़ी मैदान पर गुस्सा निकालने लगे. उस वक्त मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), रविचंद्रन अश्विन और केएल राहुल ने इस फैसले पर विवादित बयान भी दिए. तभी स्टंप माइक के पास जाकर विराट कोहली ने अपना गुस्सा ब्रॉडकास्टर पर भी निकाला और उन्हें खूब खरी खोटी सुनाई. वहीं केएल राहुल ने कहा कि पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहा है.

इससे भारतीयों को कैसा लगेगा- गावस्कर

इस पूरे विवाद पर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने गुस्सा जाहिर किया है. गावस्कर ने स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत करते हुए कहा, 'खेल के मैदान पर अक्सर खिलाड़ी को गुस्सा आ जाता है. खेल कोई भी हो चाहे फुटबॉल, क्रिकेट हो या कोई अन्य खेल, खिलाड़ी अपना आपा खो देता है. मुझे नहीं लगता कि वो कुछ इशारा करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अगर यही काम कोई विदेशी कप्तान यहां आकर करे और आप इसे देखें, तो हम भारतीयों को कैसा लगेगा. हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे.'

'खड़ा हो सकता है विवाद'

गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आगे कहा, 'जब आप अपने देश के लिए खेल रहे होते हैं तो आप जीतने के लिए पूरी कोशिश कर रहे होते हैं. आप मैदान पर अपना आपा खो सकते हैं और इसके बाद शांत भी हो सकते हैं. यदि आप चलते समय कुछ कहते हैं, तो यह अलग बात है, लेकिन आप स्टंप माइक की ओर जाकर ऐसा करेंगे तो इससे विवाद खड़ा हो सकता है.'

टीम इंडिया को झेलनी पड़ी हार

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा. भारत ने इस सीरीज का पहला मैच जीता था. इसके बाद उसे लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा.
  

Trending news