Sunil Gavaskar: सेमीफाइनल मैच जीतने के लिए सुनील गावस्कर ने दी रोहित को तगड़ी सलाह, करना होगा सिर्फ ये काम
Advertisement
trendingNow11429775

Sunil Gavaskar: सेमीफाइनल मैच जीतने के लिए सुनील गावस्कर ने दी रोहित को तगड़ी सलाह, करना होगा सिर्फ ये काम

India vs England: भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबले में 10 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलेगी, लेकिन मैच से ठीक पहले ही भारत के पूर्व कप्तान और महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को बड़ी सलाह दी है. 

Twitter

Sunil Gavaskar On Rohit Sharma: भारतीय टीम 10 नवंबर को एडिलेड के मैदान पर इंग्लैंड (England) के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कप्तान रोहित शर्मा बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए हैं. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं. नीदरलैंड्स के खिलाफ जरूर उन्होंने अर्धशतक लगाया, लेकिन इसके बाद वह रन बनाने के लिए तरस रहे हैं. अब भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बड़ी सलाह दी है. 

टी20 वर्ल्ड कप में फ्लॉप हुए कप्तान रोहित 

जब से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारतीय टीम की कप्तानी संभाली है, तब से एक सलामी बल्लेबाज के रूप में उनका काम पावरप्ले में गेंदबाजों पर जल्दी हमला करना और बाकी बल्लेबाजों के लिए आधार तैयार करना रहा है. लेकिन मौजूदा विश्व कप में रोहित पावर-प्ले में भारत के लिए बड़ी शुरूआत नहीं कर पाए हैं. उनकी फॉर्म चिंता का कारण होगी, उन्होंने सिर्फ पांच मैचों में 17 की औसत से 89 रन बनाए. 

सुनील गावस्कर ने दी ये सलाह 

भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बताया, 'टूर्नामेंट में रोहित शर्मा को अस्थायी होने और पारी की बड़ी शुरुआत करने से रोकने पर गेंदबाजों ने सफलता हासिल की है.' गावस्कर ने आगे कहा, 'लेकिन रोहित ने खुद को टीम के कप्तान के रूप में पहले 6 ओवरों में धमाकेदार होने के लिए यह खाका तैयार किया है. उन्हें गेंद को इधर-उधर करते हुए नहीं देखा जा सकता है. वह हमेशा गेंद पर शॉट लगाते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई मैदानों पर उस पुल शॉट ने उन्हें मुश्किल में डाल दिया.'

इस चीज का रखना होगा ध्यान 

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इंडिया टुडे के हवाले से कहा, 'हमने देखा कि दो साल पहले भी वह 40-50 रन बनाकर (टेस्ट में) पुल शॉट खेलकर दो बार आउट हुए थे. इससे वह फिर मुसीबत में पड़ गए हैं. टी20 प्रारूप में पहले छह ओवरों में रोहित को फील्डर का ध्यान रखना होगा और पुल शॉट खेलना होगा.'

इंग्लैंड से होगा सेमीफाइनल मुकाबला 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत इंग्लैंड का सामना करने के लिए तैयार है. सुनील गावस्कर ने उम्मीद जताई कि रोहित बल्ले से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और नौ साल के इंतजार को खत्म करने का मौका देंगे. 

करना होगा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 

ये नॉकआउट चरण हैं. नॉकआउट चरण में आप बहुत अधिक प्रयोग करने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं. आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की आवश्यकता है. आइए आशा करते हैं कि रोहित जो भी करेंगे वह टीम के लिए अच्छा करेंगे. 

(इनपुट: आईएएनएस)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news