Team India: भारत के सामने WTC फाइनल में होंगी ये बड़ी मुश्किलें, मैच से पहले दिग्गज ने टीम को चेताया
Advertisement
trendingNow11719375

Team India: भारत के सामने WTC फाइनल में होंगी ये बड़ी मुश्किलें, मैच से पहले दिग्गज ने टीम को चेताया

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले एक पूर्व क्रिकेटर ने टीम इंडिया को चेताया है. उन्होंने बताया है कि टीम इंडिया को वहां पर कई बड़ी चुनौतियां आने वाली हैं.

Team India: भारत के सामने WTC फाइनल में होंगी ये बड़ी मुश्किलें, मैच से पहले दिग्गज ने टीम को चेताया

IND vs AUS: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होनी है. यह बड़ा मैच इंग्लैंड के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में 7 से 11 जून के बीच खेला जाना है. इसके लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी पहुंच चुके हैं और तैयारियों में भी जुट गए हैं. इस बीच एक पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर ने टीम इंडिया को चेताया है  और कहा है कि टीम के सामने कई तरह की मुसीबतें आ सकती हैं जिनसे निपटना जरूरी है.

भारतीय बल्लेबाजों को इस गलती से बचना होगा 

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने जोर देते हुए कहा है कि इंग्लैंड के हालात को देखते हुए जितना संभव हो बल्लेबाजों को उतना देर से शॉट खेलने की जरूरत है, जिससे कि गेंद स्विंग हो चुकी हो. उन्होंने साथ ही कहा कि बल्लेबाजों को शॉट खेलने के लिए गेंद तक पहुंचने की गलती करने से बचना होगा. उन्होंने कहा कि ‘‘उन्हें इंग्लैंड में जितना संभव हो उतना देर से खेलने की जरूरत है जिससे कि गेंद स्विंग हो चुकी हो, शॉट खेलने के लिए गेंद तक पहुंचने की कोशिश नहीं करनी, जो गलती अच्छी पिच पर खेलते हुए काफी लोग करते हैं.’’

सामने आ सकती हैं ये चुनौतियां 

गावस्कर ने इंग्लैंड की परिस्थितियों में खेलते हुए भारत के सामने आने वाली चुनौतियों पर भी बात की. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है इंग्लैंड के हालात चुनौतीपूर्ण होंगे क्योंकि सबसे पहले तो हमें तेज धूप में खेलने की आदत है. जब आप इंग्लैंड में खेलते हैं तो अधिकतर आप ऐसे हालात में खेलते हैं. जब सूरज नहीं निकला होता, आसमान में बादल छाए होते है, मौसम ठंडा होता है. पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा कि आपको पता है कि भारतीय, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाड़ियों को इस तरह के हालात में खेलने की आदत नहीं होती जिससे थोड़ी दिक्कत हो सकती है. 

पिच को लेकर कही ये बात 

पिच को लेकर उन्होंने कहा कि इस तरह के हालात में पिच पर टप्पा खाने के बाद ही नहीं बल्कि हवा में भी गेंद स्विंग होती है, जो भारत में नहीं होता. आपको हवा में स्विंग होती गेंद से सामंजस्य बैठाने में कुछ समय लग सकता है और यही कारण है कि जब आप विदेश जाते हैं तो लोग सलाह देते हैं कि आप दो या तीन अभ्यास मैच खेलें. जिससे आपको अंदाजा लग जाता है कि टेस्ट मैच में क्या होने वाला है.

Trending news