अपनी टीमों के लिए इन प्लेयर्स ने लुटाया सबकुछ, रिटेन न करके फ्रेंचाइजी ने दिया धोखा!
X

अपनी टीमों के लिए इन प्लेयर्स ने लुटाया सबकुछ, रिटेन न करके फ्रेंचाइजी ने दिया धोखा!

IPL मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजी इन धाकड़ खिलाड़ियों को रिटेन नहीं कर रही हैं. जबकि इन प्लेयर्स ने अपने खेल से टीमों को कई मैच जिताए हैं. ऐसे में इनका रिटेन न होना बड़े सवाल खड़ा करता है. 

 

अपनी टीमों के लिए इन प्लेयर्स ने लुटाया सबकुछ, रिटेन न करके फ्रेंचाइजी ने दिया धोखा!

नई दिल्ली: आईपीएल मेगा ऑक्शन को लेकर सरगर्मी बढ़ रही है. 30 नवंबर तक आईपीएल की 8 टीमों को अपने द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई (BCCI) को सौंपनी है. कुछ टीमों ने अपनी लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें कई धाकड़ खिलाड़ियों का नाम नहीं है. जबकि इन प्लेयर्स ने अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए हैं. 

ये खिलाड़ी नहीं हो रहे रिटेन! 

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक सीएसके की टीम सुरेश रैना को, मुंबई इंडियंस की टीम हार्दिक पांड्या को और केएल राहुल को पंजाब किंग्स रिटेन नहीं कर रही है. जबकि इन खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए धमाकेदार खेल दिखाया था. ये तीनों ही बड़े मैचों के खिलाड़ी रहे हैं. ऐसे में उनका रिटेन न होना फैंस के लिए बड़ा धक्का है. 

1. सुरेश रैना 

मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना (Suresh Raina) को सीएसके टीम रिटेन नहीं कर रही हैं. रैना आईपीएल की शुरुआत से चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े रहे हैं. रैना ने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से सीएसके को कई मैच जिताए हैं. महेंद्र सिंह धोनी के खास खिलाड़ियों में सुरेश रैना की गिनती होती है. इस खतरनाक बल्लेबाज ने आईपीएल में कुल 205 मैचों में 5528 रन बनाए हैं, जिसमें एक आतिशी शतक शामिल है. विराट कोहली के बाद सुरेश रैना ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. रैना खतरनाक बल्लेबाजी के साथ-साथ बेहरतरीन फिल्डर भी हैं. 

2. हार्दिक पांड्या 

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का मुंबई इंडियंस से पुराना नाता रहा है. हार्दिक 2015 से मुंबई के लिए खेल रहे हैं. 2015 के बाद मुंबई के द्वारा खेले गए हर फाइनल का वो हिस्सा रहे हैं. हार्दिक खतरनाक बल्लेबाजी के साथ-साथ धारदार गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं, उन्होंने आईपीएल इतिहास में 92 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 27.33 की औसत और 153.91 की स्ट्राइक रेट से 1476 रन बनाए हैं. इस दौरान हार्दिक ने 4 अर्धशतक भी ठोके हैं. उनका सर्वाधिक निजी स्कोर 91 रहा. गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 31.26 की औसत और 9.06 की इकॉनमी रेट से 42 विकेट हासिल किए. 

3. केएल राहुल 

भारत के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने पंजाब किंग्स के लिए ढेरों रन बनाए हैं. जब राहुल अपनी फॉर्म में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की बखिया उधेड़ सकते हैं. ये ओपनिंग बल्लेबाज मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाने में माहिर खिलाड़ी है. राहुल ने पंजाब के पिछले चार सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं फिर भी इतने काबिल बल्लेबाज और कप्तान को पंजाब किंग्स रिटेन नहीं कर रही है. केएल राहुल ने आईपीएल के 94 मैचों में 3273 रन बनाए हैं. 

Trending news