IND vs AUS: टेस्ट सीरीज की तैयारी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने किया ऐसा काम, भारतीय दिग्गज भी हुआ हैरान
Advertisement

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज की तैयारी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने किया ऐसा काम, भारतीय दिग्गज भी हुआ हैरान

Border Gavaskar Trophy : भारतीय टीम अब अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से टेस्ट सीरीज खेलेगी. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के तहत 4 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. इस बीच भारतीय दिग्गज ने मेहमान टीम को लेकर एक बयान दिया.

ind vs aus (twitter)

Suresh Raina on India vs Australia Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज 9 फरवरी से खेली जानी है. दोनों टीमों के बीच नागपुर में सीरीज का शुरुआती टेस्ट मैच खेला जाएगा, जिसके लिए खिलाड़ी तैयारियों में जुटे हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सीरीज को लेकर वार्म-अप मैच खेलने के बजाय परिस्थितिजन्य अभ्यास (Simulation Training) कर रही है. इसे लेकर भारतीय दिग्गज सुरेश रैना ने अपनी बात रखी है. 

वार्म-अप मैच नहीं खेल रही AUS टीम

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ऑस्ट्रेलियाई टीम के अभ्यास मैचों में खेलने के बजाय परिस्थितिजन्य अभ्यास (Simulation Training) करने के फैसले से काफी हैरान हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय बेंगलुरु में ट्रेनिंग कर रही है और उछाल लेती पिचों पर अभ्यास कर रही है. बड़ौदा के स्पिनर महेश पिथिया को गेंदबाजी के लिए बुलाया गया है जिनका गेंदबाजी एक्शन रविचंद्रन अश्विन से काफी मिलता-जुलता है. भारत के सफेद गेंद के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक रैना को लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को इसकी कमी खलेगी.

रैना ने जताई हैरानी

36 वर्षीय रैना ने ‘पुलिस परिवार कल्याण सोसाइटी’ की ओर से आयोजित ‘मिशन ओलंपिक्स’ सालाना दिवस मुलाकात के मौके पर कहा, ‘मैंने टेस्ट से पहले अभ्यास मैच खेले हैं और ये सचमुच महत्वपूर्ण हैं. वे (ऑस्ट्रेलिया) भारत की पिचों को उन पर खेलकर ही समझ सकते हैं.’

स्पिनरों पर जताया भरोसा

अपने करियर में 322 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले सुरेश रैना को विश्वास है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा कि धुरंधर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की वापसी से टीम में अच्छा संतुलन बनेगा. रैना ने कहा, ‘मैं लंबे समय के बाद जडेजा की वापसी से खुश हूं. मुझे लगता है कि हमारे स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल अच्छा कर रहे हैं. विराट कोहली और रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में हैं. मेरा मानना है कि हमें एक अच्छी सीरीज देखने को मिलेगी.’

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news