Team India: इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग-11 का हिस्सा होगा उनका ये भारतीय 'दुश्मन'! 2022 में गेंदबाजों का बनाया था भर्ता
Advertisement
trendingNow11931045

Team India: इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग-11 का हिस्सा होगा उनका ये भारतीय 'दुश्मन'! 2022 में गेंदबाजों का बनाया था भर्ता

IND vs ENG: भारतीय टीम कुछ दिनों के लिए रेस्ट मोड पर है, लेकिन टीम का अगला मैच 29 अक्टूबर को लखनऊ में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ होना है. भले ही टीम इंडिया ने जीत का पंच लगाया हो लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ यह मैच आसान नहीं रहने वाला है. इंग्लैंड टीम कमबैक के लिए जानी जाती है.

Team India: इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग-11 का हिस्सा होगा उनका ये भारतीय 'दुश्मन'! 2022 में गेंदबाजों का बनाया था भर्ता

Suryakumar Yadav: टीम इंडिया के लिए मौजूदा वर्ल्ड कप बेहद ही शानदार रहा है. टीम को अभी तक एक भी मैच में शिकस्त नहीं झेलनी पड़ी है. लगातार 5 मैच अपने नाम कर टीम अंकतालिका में टॉप पर बनी हुई है. भारत ने अपने पिछले मुकाबले में न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप में 20 साल बाद मात दी थी. अगला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में टीम का एक बल्लेबाज इंग्लिश गेंदबाजों की बखिया उधेड़ता नजर आ सकता है. यह बल्लेबाज ऐसा करने में माहिर है और साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ ही ऐसा कर चुका है.

सेमीफाइनल से 2 कदम दूर इंडिया

भारतीय टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले से सिर्फ 2 कदम दूर है. टीम के 10 अंक हैं. आने वाले 4 मुकाबलों में टीम को सिर्फ 2 मैच जीतने होंगे और 14 अंकों के साथ टीम सेमीफाइनल का टिकट कटा लेगी. बता दें कि इस बार टूर्नामेंट राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है. इसके तहत पॉइंट्स टेबल में टॉप-4 रहने वाली टीमें ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी. पहले पायदान वाली टीम का चौथे नंबर वाली टीम से मैच होगा, जबकि दूसरे-तीसरे नंबर वाली टीमों के बीच सेमीफाइनल 2 होगी. इन दोनों की विजेता टीमें 19 नवम्बर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खिताबी जंग लड़ेंगी.

इंग्लैंड गेंदबाजों की बखिया उधेड़ेगा ये घातक बल्लेबाज

टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का इंग्लैंड के खिलाफ मैच में खेलना लगभग तय है क्योंकि हार्दिक पांड्या के इस मैच से भी बाहर रहने की उम्मीद है. ऐसे में सूर्या इंगलिश गेंदबाजों का कीमा बनाते नजर आ सकते हैं. बता दें कि पिछले साल भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गई थी. नॉटिंघम में खेले गए तीसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने तूफानी शतक जड़ते हुए 55 गेंदों में 117 रन बनाए थे. हालांकि, भारतीय टीम इस मैच को 17 रनों से हार गई थी, लेकिन सूर्या की इस पारी ने हर भारतीय का दिल जीत लिया था. ऐसे में वर्ल्ड कप के मैच में भी उनसे फैंस और टीम दोनों को ही बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था डेब्यू

बता दें कि टीम के पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने ODI वर्ल्ड कप में अपना डेब्यू मैच खेला था. हालांकि, इस मैच में वह सिर्फ 2 रन ही बना सकते और रनआउट हो गए, लेकिन हर फैन को पता है कि उनका बल्ला जब चलता है तो अच्छे-अच्छे गेंदबाज भी उनके ना नहीं टिकते. बात करें उनके ODI करियर की तो उन्होंने अब तक भारत के लिए खेले 31 मुकाबलों में 667 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं, टी20 क्रिकेट में उन्होंने 53 मैचों में 172.7 के तूफानी स्ट्राइक रेट के साथ 1841 रन जड़े हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 15 अर्धशतक और 3 शतक भी निकल हैं.

Trending news