'हमारे पास आईपीएल भी...' सूर्यकुमार यादव को T20 World Cup से पहले कम मैचों की चिंता ही नहीं है!
Advertisement
trendingNow12002900

'हमारे पास आईपीएल भी...' सूर्यकुमार यादव को T20 World Cup से पहले कम मैचों की चिंता ही नहीं है!

Suryakumar Yadav : धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान हैं. उनके नेतृत्व में ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 5 मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज की. उनसे टी20 वर्ल्ड कप को लेकर सवाल किया तो उन्होंने आईपीएल का जिक्र कर दिया.

साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज में कप्तान हैं सूर्यकुमार

Suryakumar Yadav on T20 World Cup : छोटे फॉर्मेट में तूफानी बल्लेबाजी से अलग पहचान बनाने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान हैं. वह हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की गैरमौजूदगी में टीम की अगुआई कर रहे हैं. उनके नेतृत्व में ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 5 मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज की. इसी बीच उनसे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2024) को लेकर सवाल किया गया. 

बेफिक्र हैं सूर्या!

टीम इंडिया के टी20 फॉर्मेट में स्टैंड-इन कप्तान सूर्यकुमार यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टी20 मैच से पहले शनिवार को मीडिया से बात की. उन्होंने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह अगले साल टी20 विश्व कप 2024 से पहले टीम के इस फॉर्मेट में मैचों की कम संख्या को लेकर चिंतित नहीं हैं. बता दें कि टीम इंडिया को जून में टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले सिर्फ 6 और टी20 मैच खेलने हैं.

कप्तान सूर्यकुमार ने यूं किया रिएक्ट

ये पूछे जाने पर कि क्या भारत के सीमित टी20 मैच इस फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में एक मुद्दा होंगे, 33 वर्षीय सूर्यकुमार ने कहा कि आईपीएल में 14 मैच भी खिलाड़ियों को आईसीसी टूर्नामेंट के लिए तैयार होने में मदद करेंगे. उन्होंने कहा, 'हां, हमारे पास सीमित टी20 मैच हैं लेकिन हम इससे भी तैयार होंगे. आईपीएल (IPL-2024) में 14 मैच हैं. खिलाड़ियों ने बहुत सारे मैच खेले हैं, उनके पास काफी अनुभव है. इसलिए हमें नहीं लगता कि ये कोई मुद्दा होगा.'

'हर कोई अपनी जिम्मेदारी जानता है'

सूर्यकुमार ने आगे कहा कि टीम में हर खिलाड़ी अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से जानता है और टीम विश्व कप के लिए सही दिशा में है. उन्होंने कहा, 'हर कोई अपनी भूमिका को अच्छी तरह से जानता है, अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से समझता है. अलग-अलग परिस्थितियों में वे कैसे खेलते हैं, ये सभी को पता है.' टीम इंडिया अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत 3 मैचों की टी20 सीरीज के साथ करेगी, जो 10 दिसंबर से डरबन में शुरू होगी. मेन इन ब्लू घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया पर 4-1 की शानदार जीत के बाद इस सीरीज में उतरे हैं.

Trending news