Suryakumar Yadav: खुद से कहता- क्रिकेट क्यों खेलते हो... तूफानी शतक के बाद फूटा सूर्यकुमार का दर्द!
Advertisement
trendingNow11519508

Suryakumar Yadav: खुद से कहता- क्रिकेट क्यों खेलते हो... तूफानी शतक के बाद फूटा सूर्यकुमार का दर्द!

Suryakumar Yadav Century: टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में शतक जड़ा. इसके बाद उन्होंने अपने संघर्षों के बारे में बात की. भारत ने टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की.

Suryakumar Yadav (BCCI Twitter)

Suryakumar Yadav, India vs Sri Lanka: भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से मात दी. टीम इंडिया ने राजकोट के एससीए स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टी20 मैच में 91 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की. इस मुकाबले में धुरंधर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कमाल का प्रदर्शन किया और 112 रनों की तूफानी पारी खेली. सूर्यकुमार ने 51 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 7 चौके और 9 छक्के जड़े. इसके बाद उन्होंने अपने संघर्ष और संकल्प को लेकर बात की.

30 की उम्र में किया डेब्यू

सूर्यकुमार यादव ने जब भारत के लिए डेब्यू किया, तब उनकी उम्र 30 साल से ज्यादा की थी. इस तेजतर्रार बल्लेबाज का कहना है कि देर से सेलेक्शन ने उनके संकल्प को और मजबूत किया. इससे शीर्ष स्तर पर सफलता की उनकी भूख भी बढ़ी और उन्होंने बल्ले से धमाल मचाया. सूर्यकुमार ने राजकोट मैच में मिली जीत के बाद भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ से खास बातचीत की. बीसीसीआई टीवी की ओर से आयोजित इस सेशन में सूर्यकुमार ने कहा, ‘देरी से चयन के चलते मेरी (रनों की) भूख अब और बढ़ गई है.’

खुद से पूछते थे सवाल

अभी तक करियर में 16 वनडे और 45 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले सूर्यकुमार ने कहा, ‘मेरा मतलब है कि मैंने जितनी घरेलू क्रिकेट खेली है, मैंने हमेशा अपने राज्य मुंबई के लिए खेलने का लुत्फ उठाया है. मैंने हमेशा अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश की है. राजकोट में भी बल्लेबाजी का आनंद लिया. हां, पिछले कुछ साल में यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण था लेकिन मैं खुद से कहता रहा कि तुम इस खेल को क्यों खेलते हो, इसका आनंद लो, इस खेल के प्रति जुनून ने मुझे आगे बढ़ाया, मैं इसलिए आगे बढ़ता रहा.’

कौन सी है सर्वश्रेष्ठ पारी?

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी अब तक की बेस्ट पारी के सवाल पर कहा, ‘वास्तव में मेरे लिए किसी एक पारी को चुनना मुश्किल है. मैंने उन सभी मुश्किल हालात में बल्लेबाजी का आनंद लिया, जहां मैं बैटिंग के लिए उतरा था. मैंने पिछले एक साल में जो कुछ भी किया, वहां मैंने सिर्फ अपने खेल का लुत्फ उठाया. मैं अब फिर से वही काम कर रहा हूं.’ (Input: PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news