T20 WC 2021: भारतीय टीम नहीं, ये टीम जीतेगी खिताब! दिग्गज क्रिकेटर के बयान ने मचाई सनसनी!
X

T20 WC 2021: भारतीय टीम नहीं, ये टीम जीतेगी खिताब! दिग्गज क्रिकेटर के बयान ने मचाई सनसनी!


भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2021 को जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है लेकिन इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ऐसा नहीं मान रहे हैं, वो भारतीय टीम को नहीं, इस टीम को खिताब का प्रबल दावेदार मान रहा है. 

T20 WC 2021: भारतीय टीम नहीं, ये टीम जीतेगी खिताब!  दिग्गज क्रिकेटर के बयान ने मचाई सनसनी!

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप 2021 का शानदार आगाज हो चुका है अभी पहले चरण के मुकाबले खेले जा रहे हैं. सुपर-12 के मुकाबले 23 अक्टूबर से खेले जाएंगे. भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है क्योंकि भारतीय टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं. लेकिन इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर माइकल वॉन ऐसा नहीं मानते हैं. आइए जानते हैं, उन्होंने ऐसा क्यों कहा. 

टीम इंडिया को क्यों बताया खिताब से दूर  

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि 'वे अभी तक ये नहीं समझ पाए हैं कि भारतीय टीम को खिताब जीतने का फेवरेट टैग कैसे मिल गया. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम अपने पिछले कुछ टूर्नामेंटों में खिताब से बहुत दूर रही है. वॉन ने आगे कहा कि भारतीय टीम पिछले कुछ टूर्नामेंट्स में खिताब से काफी दूर रही है. जिससे उसकी खिताब जीतने की संभावना कम नजर आती हैं.' 

इस टीम को बताया खिताब का दावेदार 

माइकल वॉन ने इंग्लैंड की टीम को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार बताया है आगे उन्होंने कहा कि 'इंग्लैंड की टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम को विजेता बना सकते हैं. वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीमें अच्छी हैं, जबकि न्यूजीलैंड टीम के पास हाई क्लास प्लेयर्स हैं और हम जानते हैं कि वे मैच जीतने की रणनीति के साथ मैदान पर उतरेंगे'. जबकि वॉन ने कहा ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल अच्छा प्रदर्शन करेंगे लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम ज्यादा दूर तक नहीं जा पाएगी. 

भारत और इंग्लैंड ने एक एक बार जीता है खिताब 

भारत और इंग्लैंड दोनों ने एक एक बार टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. भारत ने अपना एक मात्र टी20 वर्ल्ड कप 2007 में जीता था. वहीं इंग्लैंड ने अपना टी20 वर्ल्ड कप 2010 में आस्ट्रेलिया को हराकर जीता था. टी20 वर्ल्ड कप में दोनों ही टीमें अलग अलग ग्रुप में हैं. ये दोनों टीमें फाइनल या सेमीफाइनल में आपस में भिड़ सकती है. पहले अभ्यास मैच में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया है. 

Trending news