T20 World Cup: पाकिस्तान के अरमानों पर फिरा पानी, फाइनल में होगी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की जंग
Advertisement

T20 World Cup: पाकिस्तान के अरमानों पर फिरा पानी, फाइनल में होगी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की जंग

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच सुपरहिट सेमीफाइनल मुकाबले में कंगारू टीम ने बाजी मार ली है. अब उन्हें न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टूर्नामेंट का फाइनल खेलना होगा.

T20 World Cup: पाकिस्तान के अरमानों पर फिरा पानी, फाइनल में होगी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की जंग

नई दिल्ली: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के दूसरे सेमीफाइनल पाकिस्तान (Pakistan) के मंसूबों पर बुरी तरह पानी फिर गया. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को धो डाला और फाइनल का टिकट हासिल कर लिया.

  1. आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021
  2. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराया
  3. फाइनल में ऑस्ट्रेलिया vs न्यूजीलैंड

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को धोया

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 177 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पहला विकेट महज 1 रन के स्कोर पर खो दिया. फिर डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने पारी को संभालते हुए 51 रन की पार्टनरशिप की. वॉर्नर ने 49 और मार्श ने 28 रन बनाए. एक वक्त ऐसा आया जब 96 रन पर कंगारु टीम के 5 विकेट गिर गए. तब ऐसा लगा कि पाकिस्तान ये मैच आसानी से जीत जाएगा, लेकिन मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड के इरादे कुछ और ही थे. इन दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से रोमांचक जीत दिला दी.

 

 

पाकिस्तान ने बनाए 176 रन

पाकिस्तान (Pakistan) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 176 रन बनाए. मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने 67, फखर जमां (Fakhar Zaman) ने 55 और बाबर आजम (Babar Azam) ने 39 रनों का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया (Australia) की तरफ से मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने 2, पैट कमिंस (Pat Cummins) और एडम जम्पा (Adam Zampa) ने 1-1 विकेट हासिल किए.

 

 

टॉस के बॉस

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीता और पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. देखना होगा कि फिंच का फैसला उनकी टीम के लिए फायदेमंद साबित होता है.

 

 

ऑस्ट्रेलिया दूसरी बार फाइनल में

पाकिस्तान ने 2 बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल का सफर तय किया है, साल 2007 की खिताबी जंग में उन्हें टीम इंडिया के खिलाफ शिकस्त नसीब हुई थी, जबकि 2009 में पाक टीम चैंपियन बनी थी. ऑस्ट्रेलिया ने साल 2010 में फाइनल में एंट्री की थी, लेकिन इंग्लैंड ने उन्हें खिताब जीतने से महरूम कर दिया था. अब ऑस्ट्रेलिया के पास टूर्नामेंट जीतने का मौका है.

 

 

Trending news