टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों से खौफ खाएंगी दूसरी टीमें
X

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों से खौफ खाएंगी दूसरी टीमें

ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम में एक से बढ़कर एक विस्फोटक बल्लेबाजों और घातक गेंदबाजों को जगह दी गई है, जिससे कंगारू टीम इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम में स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस की वापसी हुई है.

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों से खौफ खाएंगी दूसरी टीमें

मेलबर्न: टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अब बहुत कम समय ही रह गया है. 17 अक्टूबर से UAE की धरती पर टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज होगा, जिसका फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा. टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम में एक से बढ़कर एक विस्फोटक बल्लेबाजों और घातक गेंदबाजों को जगह दी गई है, जिससे कंगारू टीम इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम में स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस की वापसी हुई है.

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाजों, स्पिनरों और आक्रामक बल्लेबाजों का अच्छा संतुलन है. स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के सीमित ओवरों के दौरे से नाम वापस ले लिया था. ऑस्ट्रेलिया ने विकेटकीपर मैथ्यू वेड के बैकअप के तौर पर जोश इंगलिस को शामिल किया है. इंगलिस को एलेक्स कैरी और जोश फिलीप पर तरजीह दी गई, जबकि अभी तक उन्होंने एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है.

इन खिलाड़ियों से खौफ खाएंगी दूसरी टीमें

वनडे वर्ल्ड कप में पांच बार की चैम्पियन और दो बार उपविजेता रही ऑस्ट्रेलिया अभी तक टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत सकी है और इस बार यह कसक दूर करना चाहेगी. स्टीव स्मिथ को कोहनी की चोट के बावजूद टीम में रखा गया है जबकि घुटने का ऑपरेशन कराने वाले सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच टूर्नामेंट तक फिट हो जाएंगे. डैन क्रिस्टियन, नाथन एलिस और डेनियल सैम्स रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ जाएंगे. स्पिनरों की मददगार UAE की पिचों को देखते हुए एश्टन एगर, मिशेल स्वेपसन और एडम जाम्पा के रूप में तीन स्पिनरों को जगह दी गई है.

एक से बढ़कर एक घातक गेंदबाज 

तेज गेंदबाजी का दारोमदार मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, केन रिचर्ड्सन और जोश हेजलवुड पर होगा. चयन समिति के प्रमुख जॉर्ज बेली ने कहा ,‘हमें यकीन है कि यह टीम टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करेगी. हमारे पास विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं जो एक टीम के रूप में टी20 क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’ टी20 वर्ल्ड कप में 16 टीमें भाग लेंगी और टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया को पहला मैच 23 अक्ट्रबर को दक्षिण अफ्रीका से खेलना है.

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:

एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एश्टन एगर, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा.

Trending news