T20 World Cup 2021: ना वेस्टइंडीज ना इंग्लैंड, T20 वर्ल्ड कप में ये टीम तोड़ सकती है भारत का सपना!
topStories1hindi984912

T20 World Cup 2021: ना वेस्टइंडीज ना इंग्लैंड, T20 वर्ल्ड कप में ये टीम तोड़ सकती है भारत का सपना!

T20 World Cup 2021: भारतीय टीम इस साल वर्ल्ड कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है. लेकिन कई टीमें ऐसी हैं जो भारत का ये सपना तोड़ सकती हैं. 

 

T20 World Cup 2021: ना वेस्टइंडीज ना इंग्लैंड, T20 वर्ल्ड कप में ये टीम तोड़ सकती है भारत का सपना!

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 यूएई और ओमान में अगले महीने से खेला जाएगा. इस बड़े टूर्नामेंट को जीतने के लिए भारतीय टीम सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है. लेकिन कई टीमें ऐसी भी हैं जो भारत के इस सपने को तोड़ सकती हैं. इंग्लैंड वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भी बहुत मजबूत हैं लेकिन फिर भी एक टीम ऐसी है जिससे भारत को बहुत ज्यादा खतरा है. 

खतरनाक फॉर्म में है ये टीम 

बांग्लादेश को क्रिकेट की बड़ी टीमों में नहीं गिना जाता है लेकिन फिर भी इस टीम ने कई मौकों पर दुनिया की बेहतरीनों टीमों का दिल तोड़ा है. लेकिन अब यही बांग्लादेशी टीमें और भी खतरनाक हो गई है. हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया है. बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गई 5 टी-20 मैचों की सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया. इतना ही नहीं बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड जैसी टीम को भी घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही बांग्लादेश ने सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमों को दुनिया की दो सबसे बेहतरीन टीमों में से एक गिना जाता है, लेकिन उन्हें मात देकर बांग्लादेश ने साफ कर दिया है कि वो किसी से कम नहीं है.

भारत के लिए खतरा! 

बांग्लादेश की टीम जिस तरह मैदान पर प्रदर्शन कर रही है, उसके बाद ये कहना गलत नहीं होगी कि इस बार यूएई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में ये टीम हर एक बड़ी टीम के लिए कड़ी चुनौती पेश करेगी. कही ऐसा ना हो कि ये यंग टीम बड़ी टीमों के लिए खतरा बन जाए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमों की ये हालत कर ना छोटी बात नहीं है. इस टीम से भारत को भी पूरा खतरा हो सकता है और विराट सेना की राह में ये टीम भी मुश्किलें खड़ी कर सकती है. 

इस दिग्गज ने भी ठोका दावा 

पूर्व बांग्लादेशी कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का कहना है कि उनकी टीम टी 20 विश्व कप जीतने के मकसद से मैदान में उतरेगी. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के पास विश्व कप की तैयारियों के लिए पर्याप्त समय है और ऑस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड को सीरीज हराने के बाद टीम का मनोबल भी काफी ऊंचा है.

17 अक्टूबर से शुरू होगा घमासान

ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा.

 

VIDEO-

 

Trending news