भारत के लिए बड़ी खुशखबरी! T20 World Cup से बाहर हुआ न्यूजीलैंड का सबसे बड़ा मैच विनर
X

भारत के लिए बड़ी खुशखबरी! T20 World Cup से बाहर हुआ न्यूजीलैंड का सबसे बड़ा मैच विनर

T20 World Cup 2021 के अगले मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को न्यूजीलैंड का सामना करना है. इस मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. 

भारत के लिए बड़ी खुशखबरी! T20 World Cup से बाहर हुआ न्यूजीलैंड का सबसे बड़ा मैच विनर

नई दिल्ली: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के अपने अगले मुकाबले में न्यूजीलैंड का सामना करना है. इस मैच से पहले भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. अब अगले मुकाबले में भारत को इस टूर्नामेंट में बने रहने के लिए न्यूजीलैंड को हर हाल में मात देने की जरूरत है. लेकिन इस करो या मरो मुकाबले से पहले टीम इंडिया को एक बड़ी खुशखबरी मिली है.

बाहर हुआ न्यूजीलैंड का बड़ा मैच विनर 

न्यूजीलैंड के टी20 विश्व कप अभियान को बड़ा झटका लगा जब मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ टीम के पहले मैच से पहले तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन पिंडली में ‘ग्रेड टू’ की चोट के कारण इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. ये खबर भारत के नजरिए से बहुत अच्छी है क्योंकि अगले मैच में इस घातक गेंदबाज से टीम इंडिया को बड़ा खतरा था. बता दें कि तेज गेंदबाज एडम मिल्ने आईसीसी की तकनीकी समिति से स्वीकृति मिलने पर 15 सदस्यीय टीम में उनकी जगह लेंगे. 

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने कहा कि फर्ग्युसन को सोमवार रात ट्रेनिंग के बाद दाईं पिंडली में जकड़न महसूस हुई. इसके बाद एमआरआई स्कैन कराया गया जिसमें ग्रेड टू चोट का खुलासा हुआ जिससे उबरने में तीन से चार हफ्ते का समय लगेगा.

आईपीएल में मचाया था कहर 

लॉकी फर्ग्युसन ने हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2021 में भी कमाल की गेंदबाजी की थी. केकेआर के लिए खेलते हुए इस गेंदबाज ने बड़े-बड़े बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया था. उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर केकेआर को फाइनल में पहुंचने में मदद मिली थी. न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने बयान में कहा, ‘टूर्नामेंट की पूर्व संध्या पर ऐसा होना लॉकी के लिए निराशाजनक है और पूरी टीम फिलहाल उनके लिए निराश है.’ न्यूजीलैंड को अगले 13 दिन में पांच पूल मैच खेलने हैं और कोच स्टीड ने कहा कि ऐसे में उनके पास फर्ग्युसन को टूर्नामेंट से बाहर करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था. 

स्टीड ने कहा, ‘वह हमारी टी20 टीम का अहम हिस्सा है और काफी अच्छी फॉर्म में था इसलिए इस समय उसे गंवाना बड़ा झटका है. हालांकि हम भाग्यशाली है कि एडम के रूप में हमारे पास उनके समान विकल्प है जो पिछले दो हफ्ते से टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं.'  

पाकिस्तान से हारा भारत 

ICC टी20 वर्ल्ड में रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की है. इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत ने पाकिस्तान को महज 152 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में 152 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया. 

Trending news