टीम इंडिया का ये खिलाड़ी अफगानिस्तान की उड़ा देगा धज्जियां, बनेगा सबसे बड़ा मैच विनर!
X

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी अफगानिस्तान की उड़ा देगा धज्जियां, बनेगा सबसे बड़ा मैच विनर!

भारत को अब अफगानिस्तान समेत अगले तीन मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे और दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम भी न्यूजीलैंड को हरा दे. भारत का एक खिलाड़ी अफगानिस्तान की धज्जियां उड़ा देगा.

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी अफगानिस्तान की उड़ा देगा धज्जियां, बनेगा सबसे बड़ा मैच विनर!

अबु धाबी: टी20 वर्ल्ड कप में आज टीम इंडिया का सामना अफगानिस्तान से होगा. यह मुकाबला अबु धाबी के स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. भारत के लिए T20 World Cup 2021 अभी तक बेहद भयानक साबित हुआ है. भारत को उसके पहले लगातार दो मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने बुरी तरह हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2021 से लगभग बाहर धकेल दिया है. भारत को अब अफगानिस्तान समेत अगले तीन मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे और दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम भी न्यूजीलैंड को हरा दे. भारत का एक खिलाड़ी अफगानिस्तान की धज्जियां उड़ा देगा. ये खिलाड़ी सबसे खतरनाक साबित हो सकता है. दिग्गज सितारों से सजी भारतीय टीम अनजान चेहरों वाली अफगानिस्तान टीम को चारों खाने चित करने के लिए तैयार है.

ये खिलाड़ी उड़ा देगा अफगानिस्तान की धज्जियां

एक खिलाड़ी ऐसा है, जो अकेले दम पर टीम इंडिया को अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दिला सकता है और जो इस महामुकाबले में 'मैन ऑफ द मैच' का दावेदार है. अफगानिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में 'हिटमैन' रोहित शर्मा भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. रोहित शर्मा भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं.

ये खिलाड़ी बनेगा सबसे बड़ा मैच विनर

अफगानिस्तान की टीम को भारत के स्टार विस्फोटक ओपनर 'हिटमैन' रोहित शर्मा से ज्यादा खतरा होगा. अफगानिस्तान के खिलाफ ओपनिंग के लिए केएल राहुल और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को मौका दिया जाना तय है. ये दोनों बल्लेबाज लंबे समय से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं नंबर 3 के लिए कप्तान विराट कोहली फिट हैं. जबकि चौथे नंबर के लिए कोहली जरूर ही स्टार बल्लेबाज ईशान किशन को जगह देंगे. टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर अगर इन बल्लेबाजों से सजा रहा तो निश्चित ही अफगानिस्तान के खिलाफ एक बड़ा स्कोर बनेगा. जब-जब इंडिया को तेज रनों की दरकार होती है, तो उस दौरान उनके पास रोहित शर्मा हैं. वह गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर कोने में रन बनाने की क्षमता रखते हैं.

ऋषभ पंत होंगे विकेटकीपर 

मिडिल ऑर्डर में नंबर 5 के लिए अपनी टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का चयन होना तय है. वहीं इस टीम में दो ऑलराउंडरों के लिए हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा का नाम पक्का हो तो बढ़िया है. 

पांड्या और जडेजा होंगे ऑलराउंडर

हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा दोनों ही गेंदबाजी के अलावा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी बेहतरीन अंदाज से करते हैं. वहीं पंत से शानदार विकेटकीपर कोई है नहीं. जडेजा गेंद से भी मैच को पलट सकते हैं और हार्दिक एक गेम चेंजर खिलाड़ी हैं. 

ये होंगे तेज गेंदबाज 

तेज गेंदबाजों के लिए इस प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को जगह दी जाएगी. शमी एक विकेट टेकर गेंदबाज हैं. वहीं, बुमराह के बारे में बात करें तो वो डेथ ओवर में दुनिया के सबसे तगड़े गेंदबाज हैं. टीम इंडिया के एकमात्र स्पिन गेंदबाज को लेकर कई खिलाड़ियों के बीच जंग रहेगी, लेकिन रविचंद्रन अश्विन को जगह देना ज्यादा सही रहेगा.

अफगानिस्तान के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन:

केएल राहुल
रोहित शर्मा (उपकप्तान)
विराट कोहली (कप्तान)
ईशान किशन
ऋषभ पंत (विकेटकीपर)
हार्दिक पांड्या
रवींद्र जडेजा
आर अश्विन
शार्दुल ठाकुर
जसप्रीत बुमराह
मोहम्मद शमी 

Trending news