न्यूजीलैंड से हार के बाद टीम इंडिया में होंगे बड़े बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता!
Advertisement

न्यूजीलैंड से हार के बाद टीम इंडिया में होंगे बड़े बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता!

भारत को उसके पहले लगातार दो मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने बुरी तरह हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2021 से लगभग बाहर धकेल दिया है. भारत को अब दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा दे और वह खुद अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करे, लेकिन इसके बावजूद उसे नेट रन रेट का ध्यान रखना होगा. 3 नवंबर को यानी कल शाम 7:30 बजे से भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मैच खेला जाएगा. 

Team India

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप 2021 में विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े नामों के साथ उतरी टीम इंडिया सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने की कगार पर है. भारतीय क्रिकेट टीम की ऐसी हालत देखकर क्रिकेट जगत हैरान है. टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन अब उसके लिए सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. भारत को उसके पहले लगातार दो मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने बुरी तरह हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2021 से लगभग बाहर धकेल दिया है. भारत को अब दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा दे और वह खुद अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करे, लेकिन इसके बावजूद उसे नेट रन रेट का ध्यान रखना होगा. 3 नवंबर को यानी कल शाम 7:30 बजे से भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मैच खेला जाएगा. अफगानिस्तान के खिलाफ अगले मैच के लिए टीम इंडिया में 2 बड़े बदलाव हो सकते हैं, जो इस प्रकार हैं. 

  1. भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच कल 
  2. टीम इंडिया में 2 बड़े बदलाव हो सकते हैं

1. वरुण चक्रवर्ती की जगह आर अश्विन 

वरुण चक्रवर्ती को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में अश्विन की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन कप्तान विराट कोहली का ये फैसला गलत साबित हुआ. वरुण चक्रवर्ती को दोनों मैचों में एक भी विकेट नहीं मिला. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में वरुण चक्रवर्ती की छुट्टी हो सकती है और आर अश्विन को मौका मिल सकता है. वर्ल्ड कप में अभी तक टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं दिया गया है. भारत के पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि अश्विन को बार-बार बाहर क्यों किया जा रहा है? यह जांच का विषय है. अश्विन हर प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं और 600 अंतरराष्ट्रीय विकेट ले चुके हैं. वह सबसे सीनियर स्पिनर हैं और उन्हें ही नहीं चुना जा रहा. मेरी समझ में नहीं आ रहा. अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी एक भी मैच नहीं खेला. अश्विन को चुना ही क्यों गया फिर यह मेरे लिए रहस्य है.’ 

2. मोहम्मद शमी की जगह राहुल चाहर

मोहम्मद शमी की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती. इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को मैच हारकर कीमत चुकानी पड़ रही है. मोहम्मद शमी को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों मैचों में एक भी विकेट नहीं मिला. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी की छुट्टी हो सकती है. मोहम्मद शमी की जगह लेग स्पिनर राहुल चाहर को मौका दिया जा सकता है. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी उतने असरदार साबित नहीं हो रहे, इसलिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अगर लेग स्पिनर राहुल चाहर खेलते हैं, तो फायदा मिल सकता है. राहुल चाहर की कसी हुई गेंदबाजी अफगानिस्तान के खिलाफ भारत को जीत दिला सकती है. 

Trending news