T20 World Cup 2021: भारत का ये खिलाड़ी जीतेगा मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब? एक झटके में पलट देता है मैच
X

T20 World Cup 2021: भारत का ये खिलाड़ी जीतेगा मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब? एक झटके में पलट देता है मैच

T20 World Cup 2021 के लिए भारतीय टीम बेहतरीन फॉर्म में है. टीम का एक-एक खिलाड़ी शानदार फॉर्म में है और एक खिलाड़ी तो ऐसा है जो प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीत सकता है. 

T20 World Cup 2021: भारत का ये खिलाड़ी जीतेगा मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब? एक झटके में पलट देता है मैच

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान से होने वाला है. ये दोनों ही टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स में एक दूसरे के आमने-सामने आती हैं. ऐसे में इन दोनों टीमों के ऊपर पूरी दुनिया की नजरें टिकी होंगी. भारतीय टीम इस साल वर्ल्ड कप को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है. इस काम को सफल बनाने के लिए टीम इंडिया के पास एक ऐसा घातक हथियार है जो फिलहाल बेहद करारी फॉर्म में है. ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप कत्म होने के बाद प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी जीत सकता है. 

इस खिलाड़ी से सबसे ज्यादा उम्मीद

भारतीय टीम की सबसे बड़ी ताकत माने जाने वाले युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से भी इस साल टी20 वर्ल्ड कप में बहुत उम्मीदें होंगी. वो भी टीम इंडिया की ओर से हर मैच में खेलेंगे. उनकी खतरनाक यॉर्कर गेंदों के आगे बड़ा-बड़ा बल्लेबाज परेशानी में पड़ जाता है. बुमराह इस वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द वर्ल्ड कप जीतने के सबसे बड़े दावेदार भी हैं. भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने खुद ये बात मानी है. कपिल देव ने बताया कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अहम भूमिका निभा सकते हैं और मैं चाहता हूं कि बुमराह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनें. 

घातक फॉर्म में बुमराह

भारतीय टीम ने सोमवार को इंग्लैंड को टी20 विश्व कप के वार्मअप में सात विकेट से हराया. इस मैच में जहां टीम के दूसरे तेज गेंदबाज जमकर रन दे रहे थे वहीं बुमराह उन सभी से एकदम अलग दिखे. बुमराह ने घातक यॉर्कर्स के दम पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों का दम निकाल दिया. बुमराह ने अपने 4 ओवरों में सिर्फ 26 रन देकर 1 विकेट झटका. बल्लेबाजों की इस पिच पर बुमराह की गेंदबाजी का दम दिखा. 

यॉर्कर किंग के नाम से मशहूर 

जसप्रीत बुमराह को पूरी दुनिया में यॉर्कर किंग के नाम से जाना जाता है. उनकी घातक यॉर्कर्स के सामने दुनियाभर के बल्लेबाज पानी पी जाते हैं. खासकर डेथ ओवर्स में बुमराह की गेंदबाजी और भी घातक हो जाती है. टी20 वर्ल्ड में भी कप्तान विराट कोहली को जसप्रीत बुमराह से काफी उम्मीदें होंगी. चाहे पारी की शुरुआत हो या फिर अंत बुमराह की गेंदबाजी हमेशा ही खतरनाक रहती है. 

Trending news