T20 World Cup 2021: इंग्लैंड को हराकर भी टूटा दक्षिण अफ्रीका का सपना, सेमीफाइनल की रेस से हुई बाहर
Advertisement

T20 World Cup 2021: इंग्लैंड को हराकर भी टूटा दक्षिण अफ्रीका का सपना, सेमीफाइनल की रेस से हुई बाहर

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 10 रन से हराया. इस जीत के बावजूद दक्षिण अफ्रीका टूर्नामेंट से बाहर हो गया जबकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ग्रुप एक से सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे.

  

फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी टी20 विश्व कप के मैच में शनिवार को यहां इंग्लैंड को 10 रन से हराया. इस जीत के बावजूद दक्षिण अफ्रीका टूर्नामेंट से बाहर हो गया जबकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ग्रुप एक से सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे. दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 189 रन बनाए. इंग्लैंड ने इसके जवाब में आठ विकेट पर 179 रन बनाए. 

खराब गई दक्षिण अफ्रीका की जीत

इस मैच को भले ही अफ्रीकी टीम ने जीत लिया लेकिन नेट रन रेट की वजह से उनका सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया. बता दें कि रॉसी वान डर डुसेन के करियर के सर्वोच्च स्कोर और एडेन मार्कराम के तूफानी अर्धशतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 के ग्रुप एक मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को दो विकेट पर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया. 

खराब गई डुसेन की पारी

डुसेन ने 60 गेंदों पर नाबाद 94 रन बनाए जिसमें पांच चौके और छह छक्के शामिल हैं. यह टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सर्वोच्च स्कोर है. उन्होंने क्विंटन डिकॉक (27 गेंदों पर 34) के साथ दूसरे विकेट के लिए 71 और मार्कराम (25 गेंदों पर नाबाद 52, दो चौके, चार छक्के) के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 गेंदों पर 103 रन की अटूट साझेदारी की. दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी पांच ओवरों में 71 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका अगर इंग्लैंड को 131 रन से कम के स्कोर पर रोक लेता तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाता. लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. 

डुसेन ने 37 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने वुड पर डीप स्क्वायर लेग पर छक्का लगाकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया जबकि मार्कराम ने राशिद की गेंद छह रन के लिये भेजकर गेंदबाजों को दबाव में ला दिया. 

Trending news