खुद के साथ टीम इंडिया की भी लुटिया डुबो सकता है ये खिलाड़ी, Playing 11 से बाहर करेंगे कोहली!
X

खुद के साथ टीम इंडिया की भी लुटिया डुबो सकता है ये खिलाड़ी, Playing 11 से बाहर करेंगे कोहली!

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का अगला मैच 3 दिन बाद यानी 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है. टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती. इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ मैच हारकर कीमत चुकानी पड़ रही है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली शायद ही इस खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में मौका दें.

खुद के साथ टीम इंडिया की भी लुटिया डुबो सकता है ये खिलाड़ी, Playing 11 से बाहर करेंगे कोहली!

दुबई: भारत के लिए T20 World Cup 2021 की शुरुआत बेहद भयानक रही और पहले ही मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. भारत को पाकिस्तान के हाथों रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. भारत का अगला मैच 3 दिन बाद यानी 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है. भारत को अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतना है, तो एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाना होगा, क्योंकि ये खिलाड़ी हार का कारण भी बन सकता है. अगर इस मैच में भी टीम इंडिया को हार मिलती है, तो उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का संकट भी आ सकता है. ऐसे में टीम इंडिया कोई चांस नहीं लेना चाहेगी.

खुद के साथ टीम इंडिया की भी लुटिया डुबो सकता है ये खिलाड़ी

टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती. इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को मैच हारकर कीमत चुकानी पड़ रही है. रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का घटिया प्रदर्शन देखने को मिला था, जो टीम इंडिया की हार का कारण भी बना. भारत तभी मैच से बाहर हो गया था, जब टीम इंडिया ने पहली 13 गेंदों के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल के विकेट गंवा दिए थे और इसके बाद वापसी करना आसान नहीं था. रोहित शर्मा और केएल राहुल से ज्यादा भारत की हार के सबसे बड़े कसूरवार सूर्यकुमार यादव थे. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए बोझ बन रहा है, ऐसे में कप्तान विराट कोहली शायद ही सूर्यकुमार यादव को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में मौका दें. विराट कोहली सूर्यकुमार यादव को पूरे टूर्नामेंट से बाहर रख सकते हैं.

Playing 11 में जगह के हकदार नहीं

सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन Playing 11 में मौका पाने के हकदार हैं, जो बल्ले से हिट हैं. सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए बोझ साबित हो रहे हैं. पिछले लंबे समय से इस खिलाड़ी का फ्लॉप शो जारी है, ऐसे में इस खिलाड़ी की घटिया फॉर्म के कारण भारत को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में पहली बार हार का सामना करना पड़ा. सूर्यकुमार यादव को इस मैच में नंबर 4 जैसे अहम बैटिंग पोजीशन पर मौका दिया गया, लेकिन उन्होंने भरोसा तोड़ दिया और 11 रन बनाकर आउट हो गए. अब लगता है कि विराट कोहली शायद पूरे टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव को मौका नहीं देंगे. सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन ने अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग से टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह पाने का दावा ठोका है. 

ईशान किशन होते तो पाकिस्तान से नहीं हारता भारत

ईशान किशन जिस फॉर्म में चल रहे थे, उसे देखते हुए अगर वह सूर्यकुमार यादव की जगह खेलते तो भारत पाकिस्तान से नहीं हारता. बता दें कि इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए वार्मअप मैच में इशान किशन ने ऐसा गर्दा उड़ाया कि इंग्लैंड टीम के पास इसका कोई जवाब नहीं था. इशान ने 46 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. 

प्लेइंग इलेवन को लेकर विराट कोहली की टेंशन बढ़ गई

प्लेइंग इलेवन को लेकर अब विराट कोहली की टेंशन बढ़ गई है. रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग में केएल राहुल की जगह पक्की है. नंबर 3 पर कप्तान विराट कोहली की जगह फिक्स है. भारत को अब अगर आने वाले मैचों में जीतना है, तो नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव का पत्ता काटकर ईशान किशन को मौका देना चाहिए. ईशान किशन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और बेहतरीन विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं. IPL के बाद टी20 वर्ल्ड कप में भी सूर्यकुमार यादव फिसड्डी साबित हुए हैं. इस खराब प्रदर्शन को देखने के बाद हर कोई बेहद निराश है.

बेहद खतरनाक हैं ईशान किशन

ईशान किशन बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं. इस साल मुंबई IPL प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई, लेकिन आखिरी लीग मैच में ईशान किशन ने कमाल कर दिया. आखिरी लीग मैच में जब मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से था. ये एक करो या मरो मैच था जिसे मुंबई इंडियंस को करीब 170 रनों से जीतना जरूरी था. मुंबई प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई लेकिन इस मैच में ईशान किशन के बल्ले ने खूब कहर मचाया. ईशान ने इस मैच में सिर्फ 32 गेंदों में 84 रन ठोक दिए. 

Trending news