T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया की बदलेगी किस्मत, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में इन 3 खिलाड़ियों की एंट्री पक्की!
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया की बदलेगी किस्मत, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में इन 3 खिलाड़ियों की एंट्री पक्की!

भारतीय टीम के सेलेक्शन पर बहुत से सवाल खड़े हो रहे हैं. भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है. अगर इस मैच में भी टीम इंडिया को हार मिलती है, तो उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का संकट भी आ सकता है. ऐसे में टीम इंडिया कोई चांस नहीं लेना चाहेगी.

Team India

दुबई: भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत बेहद भयानक रही और पहले ही मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. भारत को पाकिस्तान के हाथों रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद भारतीय टीम के सेलेक्शन पर बहुत से सवाल खड़े हो रहे हैं. भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है. अगर इस मैच में भी टीम इंडिया को हार मिलती है, तो उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का संकट भी आ सकता है. ऐसे में टीम इंडिया कोई चांस नहीं लेना चाहेगी.

  1. टीम इंडिया में हो सकते हैं बड़े बदलाव
  2. भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को
  3. न्यूजीलैंड से भारत का अगला मैच

टीम इंडिया में हो सकते हैं बड़े बदलाव

न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच के लिए टीम इंडिया में बड़े बदलाव हो सकते हैं. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और वरुण चक्रवर्ती की जगह खतरे में है. वरुण चक्रवर्ती को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अश्विन की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. कप्तान विराट कोहली के ये फैसले गलत साबित हुए और अब टीम चयन को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 3 बड़े बदलाव हो सकते हैं, जो इस प्रकार है. 

1. शार्दुल ठाकुर

हार्दिक पंड्या पिछले कुछ समय से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या को बतौर बल्‍लेबाज टीम में शामिल किया गया था. इस मैच में हार्दिक पांड्या कुछ खास नहीं कर पाए. ऐसे में टीम को संतुलित करने के लिए शार्दुल ठाकुर को उनकी जगह मौका दिया जा सकता है. शार्दुल ठाकुर गेंद और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर हैं. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सेलेक्टर्स का भरोसा जीता है. उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की तरफ से 16 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 25.09 की औसत और 8.80 की इकॉनमी रेट से कुल 21 विकेट हासिल किए हैं. उनकी बेस्ट बॉलिंग फिगर 3/28 रही. शार्दुल के होने पर निचले क्रम को मजबूती मिलेगी. पिछले 2 साल में शार्दुल के प्रदर्शन की बात करें तो वो सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज रहे. 14 पारियों में उन्‍होंने 23 विकेट लिए थे.

2. ईशान किशन 

सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए बोझ साबित हो रहे हैं. पिछले लंबे समय से इस खिलाड़ी का फ्लॉप शो जारी है, ऐसे में इस खिलाड़ी की घटिया फॉर्म के कारण भारत को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में पहली बार हार का सामना करना पड़ा है. सूर्यकुमार यादव को इस मैच में नंबर 4 जैसे अहम बैटिंग पोजीशन पर मौका दिया गया, लेकिन उन्होंने भरोसा तोड़ दिया और 11 रन बनाकर आउट हो गए. अब लगता है कि विराट कोहली शायद पूरे टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव को मौका नहीं देंगे. सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन ने अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग से टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह पाने का दावा ठोका है. ईशान किशन अगर खेलते हैं, जो उन्हें रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए भेजा जा सकता है और केएल राहुल को ओपनिंग से चौथे नंबर पर शिफ्ट किया जा सकता है.

3. आर अश्विन 

वरुण चक्रवर्ती को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अश्विन की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन कप्तान विराट कोहली का ये फैसला गलत साबित हुआ. वरुण चक्रवर्ती ने इस मैच में 4 ओवरों की गेंदबाजी में 33 रन लुटाए थे और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में वरुण चक्रवर्ती की छुट्टी हो सकती है और आर अश्विन को मौका मिल सकता है. पाकिस्तान के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज सलमान बट ने वरुण चक्रवर्ती का जमकर मजाक उड़ाया. अपने यूट्यूब चैनल पर बट ने कहा, 'वरुण चक्रवर्ती भले ही मिस्ट्री गेंदबाज हों, लेकिन वो हमारे लिए कोई सरप्राइज नहीं हैं. पाकिस्तान की गलियों में हर बच्चा इसी तरह की गेंदबाजी करता है, जहां गेंदबाज गेंद से फिंगर ट्रिक और अलग-अलग वेरिएशन आजमाते हैं.'

Trending news