T20 World Cup: पाकिस्तान के ये दो खिलाड़ी भारत के लिए बड़ा खतरा, पहले ही मैच में बिगाड़ सकते हैं लय
X

T20 World Cup: पाकिस्तान के ये दो खिलाड़ी भारत के लिए बड़ा खतरा, पहले ही मैच में बिगाड़ सकते हैं लय

T20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होने वाली है. भारत के लिए पाकिस्तान के दो खतरनाक फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज घातक साबित हो सकते हैं. एक ने तो हाल ही में T20 में शतक भी लगाया है. 

T20 World Cup: पाकिस्तान के ये दो खिलाड़ी भारत के लिए बड़ा खतरा, पहले ही मैच में बिगाड़ सकते हैं लय

नई दिल्ली: T20 वर्ल्ड कप इसी महीने 17 तारीख से शुरू होने जा रहा है. भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा से हाई वोल्टेज मुकाबला होता रहा है. इस बार भी मुकाबला मजेदार होने वाला है. लेकिन भारत के सामने 2 बड़ी चुनौतियां होंगी. पाकिस्तान के दो बल्लेबाज जो अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं वो भारत के लिए दिक्कतें पैदा कर सकते हैं. 

ये बल्लेबाज पैदा कर सकते हैं दिक्कतें 

वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मैच 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इन दिनों धांसू फॉर्म में हैं. हाल ही में बाबर आजम ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड भी तोड़ा है और T20 क्रिकेट में अपने नाम 6 शतक किए हैं. विराट कोहली के नाम 5 शतक हैं. बाबर आजम के अलावा मोहम्मद रिजवान भी अच्छी फॉर्म में हैं और पाकिस्तान के लिए रन बना रहे हैं. 

भारत को लेकर बाबर दे चुके हैं बड़ा बयान 

भारत और पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कुछ दिनों पहले बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि भारत हमारे खिलाफ मुकाबले में दवाब महसूस करेगा. हम भारत को हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत करना चाहेंगे. बाबर का मानना है कि पाकिस्तान ने पिछले कुछ सालों में यूएई में ज्यादा मुकाबले खेले हैं जिससे उन्हें काफी फायदा होगा और टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी.  

भारत-पाकिस्तान आमने सामने 

भारत और पाकिस्तान T20 वर्ल्ड में 5 बार आमने सामने रहे हैं जिसमें पाकिस्तान भारत को आज तक हरा नहीं पाया है. 2007 T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराकर पहला वर्ल्ड कप जीता था. आईसीसी टूर्नामेंट की बात बात करें तो भारत का पलड़ा हमेशा भारी रहा है. हालांकि, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान ने फाइनल में भारत को हराकर खिताब अपने नाम किया था.

Trending news