T20 World Cup में किया कमाल तो इन 3 खिलाड़ियों को कप्तानी मिलना पक्का! लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल
Advertisement

T20 World Cup में किया कमाल तो इन 3 खिलाड़ियों को कप्तानी मिलना पक्का! लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

Captaincy After T20 World Cup: इन 3 क्रिकेटरों का अगर प्रदर्शन अच्छा रहता है, तो वे टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपनी-अपनी टीमों के कप्तान भी बन सकते हैं. इस लिस्ट में एक भारतीय क्रिकेटर भी शामिल है. आइए एक नजर डालते हैं उन 3 क्रिकेटरों पर- 

T20 World Cup में किया कमाल तो इन 3 खिलाड़ियों को कप्तानी मिलना पक्का! लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत तीन दिन बाद ही ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 16 अक्टूबर से होने जा रही है. आईसीसी के इस मेगा इवेंट में 16 टीमें भाग ले रही हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने के लिए पूरा जोर लगा देंगी. टी20 वर्ल्ड कप में 3 खतरनाक और विस्फोटक क्रिकेटरों पर सभी की नजरें होंगी. ये तीनों ही क्रिकेटर 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' का अवॉर्ड जीतने के दावेदार हैं. इन 3 क्रिकेटरों का अगर प्रदर्शन अच्छा रहता है, तो वे टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपनी-अपनी टीमों के कप्तान भी बन सकते हैं. इस लिस्ट में एक भारतीय क्रिकेटर भी शामिल है. आइए एक नजर डालते हैं उन 3 क्रिकेटरों पर- 

1. हार्दिक पांड्या

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद एक ऐसा खिलाड़ी है, जो रोहित शर्मा की जगह टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बन सकता है. हार्दिक पांड्या टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के अगले कप्तान बन सकते हैं. हार्दिक पांड्या ने इस साल अपनी कप्तानी के डेब्यू में ही गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 की ट्रॉफी जितवाई थी. कई क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट्स का ये मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद हार्दिक पांड्या को नया टी20 कप्तान बना देना चाहिए. हार्दिक पांड्या लगातार 140 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं और वह अपनी तूफानी बैटिंग से भी तहलका मचाते हैं. हार्दिक पांड्या की कप्तानी के अंदर धोनी की झलक भी दिखती है.

2. डेविड वॉर्नर

टी20 वर्ल्ड कप के बाद डेविड वॉर्नर को ऑस्ट्रेलिया का टी20 और वनडे कप्तान बनाया जा सकता है. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज एरॉन फिंच ने हाल ही में वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद उनपर टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का भी दबाव होगा. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के बाद डेविड वॉर्नर के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट की कप्तानी करने का रास्ता साफ हो सकता है. हालांकि डेविड वॉर्नर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाना होगा. नहीं तो ऑस्ट्रेलिया के पास कप्तानी के और भी बेहतर विकल्प हैं, जैसे मैथ्यू वेड और मिशेल मार्श.  

3. डेविड मिलर

टी20 वर्ल्ड कप के बाद डेविड मिलर साउथ अफ्रीका के नए टी20 कप्तान बन सकते हैं. डेविड मिलर को इसके लिए टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाना होगा. वैसे डेविड मिलर इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. हाल ही में भारत दौरे पर गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 मैच में डेविड मिलर ने 47 गेंदों पर नाबाद 106 रनों की तूफानी पारी खेलकर हर किसी के होश उड़ा दिए थे. साउथ अफ्रीका के मौजूदा कप्तान टेम्बा बावूमा बल्लेबाजी और कप्तानी दोनों में फ्लॉप नजर आ रहे हैं. भारत की धरती पर वनडे और टी20 दोनों सीरीज में हारकर साउथ अफ्रीका की टीम टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही है. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के बाद टेम्बा बावूमा की जगह मिलर को साउथ अफ्रीका का टी20 कप्तान बनाया जा सकता है.

Trending news