T20 World Cup से पहले बदल जाएगा ऑस्ट्रेलिया का टी20 कैप्टन! कप्तानी के लिए इस दिग्गज का सामने आया नाम
Advertisement

T20 World Cup से पहले बदल जाएगा ऑस्ट्रेलिया का टी20 कैप्टन! कप्तानी के लिए इस दिग्गज का सामने आया नाम

Australia New T20 Captain: अगर ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान एरॉन फिंच को चोट लगती है या उनका खराब फॉर्म जारी रहता है, तो विकेटकीपर और बल्लेबाज मैथ्यू वेड को अगले महीने घर में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तान बनाया जा सकता है. 

T20 World Cup से पहले बदल जाएगा ऑस्ट्रेलिया का टी20 कैप्टन! कप्तानी के लिए इस दिग्गज का सामने आया नाम

T20 World Cup 2022: अगर ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान एरॉन फिंच को चोट लगती है या उनका खराब फॉर्म जारी रहता है, तो विकेटकीपर और बल्लेबाज मैथ्यू वेड को अगले महीने घर में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तान बनाया जा सकता है. इस बारे में सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया है. 

T20 World Cup से पहले बदल जाएगा ऑस्ट्रेलिया का टी20 कैप्टन!

वर्तमान में मैथ्यू वेड क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की अनुबंधित सूची में नहीं है. उनको पहली बार कंगारुओं का नेतृत्व करने के लिए बता दिया गया था, जब फिंच ने 2020 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत के खिलाफ एक टी-20 मैच को याद किया था, लेकिन उनका कथित अनुशासनात्मक रिकॉर्ड उस समय उनके खिलाफ चला गया था.

कप्तानी के लिए इस दिग्गज का सामने आया नाम

मैथ्यू वेड का नाम ऐसे समय में आया है जब एक और अनुभवी क्रिकेटर डेविड वॉर्नर के बारे में बात की जा रही है, जो फिंच के हालिया संन्यास से खाली हुई ऑस्ट्रेलियाई वनडे अंतर्राष्ट्रीय टीम में कप्तान की जगह को भर सकते हैं. हालांकि, अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप के बाद फिंच के विकल्प की तलाश करते हैं, तो वेड सफेद गेंद की कप्तानी के लिए एक प्रमुख उम्मीदवार होंगे. इस जानकारी रिपोर्ट में दी गई है.

हम खराब टीम नहीं चुन सकते

चैपल ने अपनी किताब नॉट आउट में लिखा, 'मैंने कभी भी टेस्ट टीम चुनने के लिए यह मानदंड नहीं रखा है, और हमें अभी शुरूआत नहीं करनी चाहिए. जैसा कि बैठक में विचार विकसित हुआ, हम खराब टीम नहीं चुन सकते हैं.' रिपोर्ट में कहा गया है कि वेड को भारत के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज सहित 12 टी20 के लिए केवल 350,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर मिलेंगे. घर में आगामी टी20 विश्व कप पर, वेड ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 1-2 की हार के बाद कहा कि उनकी टीम मेगा इवेंट में जाने के लिए बहुत सकारात्मक है, यह देखते हुए कि टीम में अच्छे बल्लेबाज मौजूद हैं.

Trending news