T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में रोहित ने खोज निकाला ये घातक खिलाड़ी, इस बार भारत की ट्रॉफी पक्की!
Advertisement

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में रोहित ने खोज निकाला ये घातक खिलाड़ी, इस बार भारत की ट्रॉफी पक्की!

Team India: कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर जारी टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट के दौरान टीम इंडिया के लिए एक घातक खिलाड़ी ढूंढ निकाला है, जो इस बार भारत को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता कर ही दम लेगा. 

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में रोहित ने खोज निकाला ये घातक खिलाड़ी, इस बार भारत की ट्रॉफी पक्की!

T20 World Cup 2022: कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर जारी टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट के दौरान टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह जैसा एक घातक तेज गेंदबाज ढूंढ निकाला है, जो इस बार भारत को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता कर ही दम लेगा. बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को आखिरी ओवर देने का फैसला गेम चेंजर साबित हुआ. इस रोमांचक मैच में भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से हरा दिया.  

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित ने खोज निकाला बुमराह जैसा घातक गेंदबाज

बांग्लादेश को आखिरी छह गेंदों में जीत के लिए 20 रनों की जरूरत थी और तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने सुनिश्चित किया कि भारत एडिलेड ओवल में पांच रन से जीत जाए. पंजाब के इस युवा खिलाड़ी ने टूर्नामेंट के शुरुआती भाग में अपने लगातार प्रदर्शन के बाद निश्चित रूप से अपने कप्तान का विश्वास कमाया है.

इस बार भारत की ट्रॉफी पक्की!

बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को अपना चौथा और आखिरी ओवर फेंकने का काम दिया, जो कि खेल का आखिरी ओवर भी था, बजाय इसके कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अपने अधिक अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी या भुवनेश्वर कुमार को नर्वस-ब्रेकिंग काम करने के लिए कह सकते थे, लेकिन वो सीधा अर्शदीप सिंह के पास गए. 

रोहित को अपने इस खिलाड़ी पर सबसे ज्यादा भरोसा 

यह सब अर्शदीप सिंह की क्षमता के बारे में कप्तान रोहित शर्मा के आत्मविश्वास से उपजा होगा. पंजाब के 23 वर्षीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच से सभी को प्रभावित किया, जो 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया था. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह, मौजूदा टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 4 मैचों में 9 विकेट लिए हैं, जो दूसरे स्थान पर काबिज हार्दिक पांड्या (6) से आगे हैं.

टी20 वर्ल्ड कप में मचा रहा गदर 

अर्शदीप सिंह ने तीन महीने पहले साउथेम्प्टन में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की तरफ से डेब्यू किया था. अर्शदीप ने निश्चित रूप से अपनी पावरप्ले गेंदबाजी के साथ-साथ डेथ ओवरों पर गेंदबाजी से भारतीय टीम प्रबंधन को प्रभावित किया. अर्शदीप सिंह ने 7 जुलाई को अपने डेब्यू के बाद से देश में खेले गए अधिकांश टी20 मैचों में जगह बनाई है और ऑस्ट्रेलिया में अब तक सभी चार मैच खेले हैं.

कोई नहीं भूल पाया पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कमाल 

पंजाब के इस तेज गेंदबाज ने MCG में हाई वोल्टेज मुकाबले में अपने पहले दो ओवरों में सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम को वापस भेजकर भारत के कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को दो बड़े झटके दिए थे. बुधवार को भी बांग्लादेश के खिलाफ मैच में एडिलेड ओवल में चीजें तनावपूर्ण थीं, जब बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को गेंद लेने और आखिरी ओवर फेंकने के लिए कहा गया था, जबकि उनके पहले ओवर में 12 रन बनाए गए थे.

टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत है ये खिलाड़ी 

बांग्लादेश ने सातवें ओवर के अंत तक बिना किसी नुकसान के 66 रन बनाकर भारत के 6 विकेट पर 184 रनों के बड़े स्कोर का पीछा करते हुए धमाकेदार शुरुआत की थी. आधे घंटे से अधिक समय तक हुई बारिश थम गई, लेकिन 45 मिनट के बाद खेल शुरू हुआ. लिटन दास ने साथी सलामी बल्लेबाज नजमुल हुसैन शांतो के साथ क्रीज पर पावरप्ले अवधि के भीतर सिर्फ 21 गेंदों में 50 रन बनाए.

फंसे हुए मैच में दिलाई मुश्किल जीत 

बांग्लादेश को 16 ओवरों में जीत के लिए 151 रन की जरूरत थी. भारत ने मैच में तब वापसी की, जब लिटन दास को केएल राहुल ने रन आउट किया था. बांग्लादेश के हाथ में आठ विकेट थे. 30 गेंदों में 52 रन का लक्ष्य था, तब भारत के लिए चीजें मुश्किल लग रही थीं. अर्शदीप की क्षमता पर रोहित का विश्वास, गेंदबाज ने अपने शुरुआती ओवर महंगे फेंकने के बाद, भारत को खेल में वापसी कराई.

कप्तान रोहित का बना सबसे बड़ा हथियार 

एमपी में जन्मे इस युवा खिलाड़ी ने बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ी और कप्तान शाकिब अल हसन और चौथे नंबर के अफीफ हुसैन को छोटी गेंदों से बल्लेबाजों को फुसलाया. हार्दिक पांड्या ने भी 13वें ओवर में दो विकेट झटके और भारतीय टीम ने बांग्लादेश का स्कोर छह विकेट पर 108 रन कर दिया.

नाम के अनुसार कर रहा प्रदर्शन 

लेकिन टीम ने मैच तब तक नहीं जीता, जब तक रोहित ने अर्शदीप की ओर रुख नहीं किया, जिन्होंने अपने तीसरे ओवर में दस और रन दिए. अर्शदीप राउंड द विकेट से गेंदबाजी करने आए और बल्लेबाज को तंग कर दिया. उन्होंने 14 रन दिए. भारत ने 5 रन से मैच को अपने नाम कर लिया.

(With IANS Inputs)

Trending news