T20 World Cup: 'इस खिलाड़ी को खिलाने के मूड में ही नहीं टीम इंडिया', दिग्गज के खुलासे से फैली सनसनी
Advertisement

T20 World Cup: 'इस खिलाड़ी को खिलाने के मूड में ही नहीं टीम इंडिया', दिग्गज के खुलासे से फैली सनसनी

Team India For T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया चुनी जा चुकी है और एक खिलाड़ी के सेलेक्शन नहीं होने को लेकर लगातार बवाल मचा हुआ है. टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने जा रही है.

Team India

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया चुनी जा चुकी है और एक खिलाड़ी के सेलेक्शन नहीं होने को लेकर लगातार बवाल मचा हुआ है. ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका नहीं मिलने पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद के खुलासे ने सनसनी फैला दी है. 

इस खिलाड़ी को खिलाने का प्लान नहीं कर रही थी टीम इंडिया

पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद का कहना है कि संजू सैमसन को भारतीय टीम मैनेजमेंट टी20 वर्ल्ड कप में खिलाने के मूड में ही नहीं थी और न ही संजू सैमसन टी20 वर्ल्ड कप की प्लानिंग का हिस्सा थे. बता दें कि संजू सैमसन जिस तरह से छक्कों की क्लीन हिटिंग करते हैं, वैसी काबिलियत बहुत कम भारतीय बल्लेबाजों के पास है, लेकिन फिर भी उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया.    

दिग्गज के खुलासे से फैली सनसनी

पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने 'इंडियन एक्सप्रेस' से कहा कि अगर भारतीय टीम मैनेजमेंट को टी20 वर्ल्ड कप में संजू सैमसन को खिलाना होता तो वह उन्हें एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया व साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में मौका देकर आजमाती, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इसका मतलब है कि संजू सैमसन टी20 वर्ल्ड कप की प्लानिंग का हिस्सा ही नहीं थे. 

दिक्कत ये है

एमएसके प्रसाद ने कहा, 'दिक्कत ये है कि संजू सैमसन टी20 वर्ल्ड कप की टीम में किसकी जगह टीम इंडिया में शामिल किए जाते. दीपक हुड्डा की बात की जाए तो वह बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी टीम इंडिया को ऑप्शन देते हैं.' बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में संजू सैमसन ओपनर, मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज और विकेटकीपर तीनों ही रोल निभा सकते थे. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news