T20 World Cup: 'कोच' की बड़ी भविष्यवाणी, भारत जीतेगा टी20 वर्ल्ड कप; कुलदीप यादव को बताया 'बैकबोन'
Advertisement
trendingNow12313476

T20 World Cup: 'कोच' की बड़ी भविष्यवाणी, भारत जीतेगा टी20 वर्ल्ड कप; कुलदीप यादव को बताया 'बैकबोन'

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया मिशन टी20 वर्ल्ड कप 2024 को सफलतापूर्वक अंजाम देने से मात्र एक कदम दूर है. इस बीच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खिताबी जंग से पहले कुलदीप यादव के बचपन के कोच कपिल पांडे ने उन्हें टीम इंडिया की 'बैकबोन' बताया है. 

T20 World Cup: 'कोच' की बड़ी भविष्यवाणी, भारत जीतेगा टी20 वर्ल्ड कप; कुलदीप यादव को बताया 'बैकबोन'

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया मिशन टी20 वर्ल्ड कप 2024 को सफलतापूर्वक अंजाम देने से मात्र एक कदम दूर है. इस बीच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खिताबी जंग से पहले कुलदीप यादव के बचपन के कोच कपिल पांडे ने उन्हें टीम इंडिया की 'बैकबोन' बताया है. कपिल पांडे का मानना ​​है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया 2007 के बाद इस बार भी टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जरूर जीतेगी. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम खेल के हर विभाग में शानदार प्रदर्शन कर रही है. जब भारत शनिवार को बारबाडोस में फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर उतरेगा तो उसकी जीत पक्की है.

भारत इतिहास रचने के करीब 

भारत का लक्ष्य 2007 के पहले संस्करण में मिली जीती को दोहराना है, जबकि दक्षिण अफ्रीका पहली बार फाइनल में है. टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों टीमें छह बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें भारत का पलड़ा (4-2) से भारी रहा है. भारत ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 68 रनों से हराया. वहीं, अफगानिस्तान को रौंदते हुए अफ्रीकी टीम भी अजेय रहकर फाइनल में पहुंची है. कपिल पांडे ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुलदीप यादव के प्रदर्शन पर चर्चा की.

'कोच' की बड़ी भविष्यवाणी

कुलदीप यादव के कोच कपिल पांडे ने कहा, 'टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का प्रदर्शन दमदार रहा है. वे हर टीम को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचे हैं. हमने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी ऐसा ही किया था, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गए थे. हालांकि, इस बार टीम अलग दिख रही है. यह फाइनल में पहुंचने वाली सर्वश्रेष्ठ भारतीय टी20 टीम है. मुझे विश्वास है कि भारत की जीत होगी. मुझे पता है कि कई खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन वे टी20 क्रिकेट के बड़े नाम हैं. आप उन्हें नजरअंदाज नहीं कर सकते. बड़े मैचों में आपको ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है, जो दबाव को झेल सकें और मुझे विश्वास है कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.'

कुलदीप यादव को बताया 'बैकबोन'

विराट कोहली की फॉर्म के बारे में बात करते हुए कुलदीप यादव के कोच ने कहा, 'उन्हें किसी सलाह या सुझाव की जरूरत नहीं है. कोहली बहुत बड़े खिलाड़ी हैं और जो लोग उनके प्रदर्शन पर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें जल्द ही जवाब मिल जाएगा. भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बड़े मंच पर उनकी जरूरत है.' कुलदीप लगातार आईसीसी टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, इस पर उनके कोच ने कहा, 'कुलदीप भारतीय टीम का बैकबोन है. उसे पिछले चार मैचों में मौका मिला और वह बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. हम सभी जानते हैं कि वह किस तरह का खिलाड़ी है. मुझे उसे देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करते देखकर बहुत गर्व महसूस होता है.'

Trending news