KL राहुल और धवन में चल रही रेस, तूफानी ओपनर ने कहा- मेरी टीम में शिखर की कोई जगह नहीं

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच बारिश में धुल गया. इससे केएल राहुल और शिखर धवन के बीच होने वाला दिलचस्प मुकाबला भी नहीं हो सका. 

KL राहुल और धवन में चल रही रेस, तूफानी ओपनर ने कहा- मेरी टीम में शिखर की कोई जगह नहीं
शिखर धवन और केएल राहुल. (फोटो: PTI)

गुवाहाटी: मेजबान भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच रविवार को पहला टी20 मैच बारिश में धुल गया. इसके साथ ही केएल राहुल (KL Rahul) और शिखर धवन के बीच होने वाला दिलचस्प मुकाबला भी नहीं हो सका. जी हां, अगले कुछ महीने केएल राहुल और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के बीच एक सीरीज होने वाली है. यह सीरीज तय करेगी कि अगले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर कौन होगा. इसके लिए केएल राहुल और शिखर धवन के बीच रेस चल रही है. 

केएल राहुल और शिखर धवन की रेस का फैसला क्या होगा, यह तो अभी पता नहीं. लेकिन भारत के तूफानी ओपनर रहे कृष्णमाचारी श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) की राय साफ है. उनका कहना है कि वे टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम (Team India) में शिखर धवन को नहीं चुनेंगे. इसकी बजाय वे केएल राहुल को रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर चुनना पसंद करेंगे. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2020) इसी साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है. 

पूर्व कप्तान के. श्रीकांत (K Srikkanth) ने कहा, ‘श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में रन बनाना ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है. इसकी कोई गिनती नहीं है. यदि मैच मुख्य चयनकर्ता होता तो शिखर धवन को टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) की टीम में नहीं चुनता. धवन और राहुल के बीच कोई मुकाबला नहीं है. सिर्फ एक विजेता है.’ 

 

शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. उन्होंने अपनी वापसी पर कहा, ‘मैं 2020 में नई शुरुआत करना चाहता हूं. मैं भारत के लिए विश्व कप जीतना चाहता हूं. पिछले साल मुझे चोट के कारण कई बार परेशान होना पड़ा. लेकिन चोट खेल का हिस्सा है. मैं इससे उबर चुका हूं. यह नया साल है. मैं पूरी सकारात्मकता के साथ बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं. यह सीरीज मेरे लिए अच्छा मौका है.’ 

शिखर धवन चोट से पहले भी टी20 मैचों में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. उन्होंने अपनी पिछली 12 पारियों में 110.56 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 272 रन बनाए हैं. दूसरी ओर केएल राहुल ने पिछली 9 पारियों में 142.40 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 356 रन बनाए हैं. उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन किया था.