बड़े टूर्नामेंट के लिए किया गया टीम इंडिया का ऐलान, टी20 वर्ल्ड कप विजेता प्लेयर बना कप्तान
Advertisement
trendingNow12471053

बड़े टूर्नामेंट के लिए किया गया टीम इंडिया का ऐलान, टी20 वर्ल्ड कप विजेता प्लेयर बना कप्तान

Hong Kong Sixes Tournament: सात साल के बाद हांगकांग सिक्स क्रिकेट टूर्नामेंट की रोमांचक वापसी होने वाली है. इसमें टीम इंडिया का भाग लेना तय हो गया. टूर्नामेंट में 12 टीमें हिस्सा लेंगी. क्रिकेट हांगकांग ने शनिवार को टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की घोषणा की.

बड़े टूर्नामेंट के लिए किया गया टीम इंडिया का ऐलान, टी20 वर्ल्ड कप विजेता प्लेयर बना कप्तान

Hong Kong Sixes Tournament: सात साल के बाद हांगकांग सिक्स क्रिकेट टूर्नामेंट की रोमांचक वापसी होने वाली है. इसमें टीम इंडिया का भाग लेना तय हो गया. टूर्नामेंट में 12 टीमें हिस्सा लेंगी. क्रिकेट हांगकांग ने शनिवार को टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की घोषणा की. इसमें पूर्व भारतीय बल्लेबाज और 2007 टी20 वर्ल्ड कप विजेता रॉबिन उथप्पा को कप्तान नामित किया गया. उथप्पा 7 सदस्यीय टीम की कमान संभालेंगे.

उथप्पा के साथ चुने गए ये खिलाड़ी

उथप्पा के साथ 7 सदस्यीय टीम में भरत चिपली, केदार जाधव, मनोज तिवारी, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी और स्टुअर्ट बिन्नी शामिल हैं. इन खिलाड़ियों के पास विभिन्न फॉर्मेट और लीगों में खेलने का अनुभव है. मोंग कोक के मिशन रोड ग्राउंड में 1 से 3 नवंबर तक हांगकांग सिक्स के मैच खेले जाएंगे.  2017 मे जब पिछली बार इस टूर्नामेंट का आयोजन हुआ था तब साउथ अफ्रीका की टीम चैंपियन बनी थी.

ये भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस की टीम में अचानक हुई इस दिग्गज की एंट्री, भारत को जिता चुका है टी20 वर्ल्ड कप

उथप्पा के पास काफी अनुभव

टीम का नेतृत्व करने वाले रॉबिन उथप्पा के पास बड़ा अनुभव हैं. उन्होंने 46 वनडे और 13 टी20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया. वह 200 से अधिक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों में हिस्सा ले चुके हैं. टीम के अन्य छह सदस्य हाई-प्रेशर वाली स्थितियों से अजनबी नहीं हैं. उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट, आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट का काफी अनुभव है.

 

 

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड पर कहर बनकर टूटेगा यह खूंखार बॉलर, निशाने पर टेस्ट क्रिकेट का महारिकॉर्ड

हांगकांग सिक्स में भारत

हांगकांग सिक्स का एक समृद्ध इतिहास है. इसमें ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर, शेन वार्न, एमएस धोनी और वसीम अकरम जैसे दिग्गजों ने टूर्नामेंट में भाग लिया है. इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल टीमें हैं. दोनों ने 5-5 बार खिताब को अपने नाम किया है. भारत ने 2005 में हांगकांग सिक्स के एक सीजन को जीता था. उस समय टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को फाइनल में हराया था. रॉबिन सिंह ने उस भारतीय टीम के कप्तान थे. उनके साथ संजय बांगर, रीतेंदर सोढ़ी, हर्षिकेश काणितकर, निखिल चोपड़ा, सुनील जोशी और विवेक रजदान खेले थे.

Trending news