टी20 वर्ल्ड कप में इन 3 खिलाड़ियों को मौका देकर सेलेक्टर्स ने किया ब्लंडर, अब बने टीम इंडिया के गुनहगार
Advertisement
trendingNow11019012

टी20 वर्ल्ड कप में इन 3 खिलाड़ियों को मौका देकर सेलेक्टर्स ने किया ब्लंडर, अब बने टीम इंडिया के गुनहगार

टीम इंडिया के लिए अब सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. भारत को अब दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा दे और वह खुद अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करे, लेकिन इसके बावजूद उसे नेट रन रेट का ध्यान रखना होगा. इस टी20 वर्ल्ड कप में सेलेक्टर्स ने 3 खिलाड़ियों को मौका देकर सबसे बड़ी गलती की है.

Team India

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से मात देकर उसे सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर कर दिया है. इस हार के बाद टीम इंडिया, विराट कोहली और सेलेक्टर्स पर काफी सवाल उठ रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार टीम इंडिया अब सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी है. टीम इंडिया के लिए अब सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. भारत को अब दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा दे और वह खुद अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करे, लेकिन इसके बावजूद उसे नेट रन रेट का ध्यान रखना होगा. इस टी20 वर्ल्ड कप में सेलेक्टर्स ने 3 खिलाड़ियों को मौका देकर सबसे बड़ी गलती की है. आइए नजर डालते हैं इन 3 खिलाड़ियों पर:   

  1. भारत को न्यूजीलैंड से मिली हार
  2. भारत टूर्नामेंट से लगभग बाहर
  3. सेलेक्टर्स पर उठे सवाल 

1. भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार को फॉर्म में नहीं होने के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप की टीम में चुना गया, जो बड़ा सवाल पैदा करता है. इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है. पाकिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवर में 25 रन लुटाए थे. भुवनेश्वर कुमार को इस दौरान एक विकेट भी नहीं मिला. न्यूजीलैंड के खिलाफ तो भुवनेश्वर कुमार को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया. ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि क्या सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेस्ट खिलाड़ी नहीं चुन पाए? टी20 वर्ल्ड कप में भुवनेश्वर कुमार की जगह मोहम्मद सिराज जैसा गेंदबाज ज्यादा असरदार साबित होता. भुवी की बात करें तो आईपीएल 2021 के 11 मैच में उन्‍होंने 6 विकेट लिए. उनकी इकोनॉमी 7.97 की रही.

2. सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए बोझ साबित हो रहे हैं. पिछले लंबे समय से इस खिलाड़ी का फ्लॉप शो जारी है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में सूर्यकुमार यादव को नंबर 4 जैसे अहम बैटिंग पोजीशन पर मौका दिया गया, लेकिन उन्होंने भरोसा तोड़ दिया और 11 रन बनाकर आउट हो गए. सूर्यकुमार यादव को इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया. सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन को मौका दिया गया, लेकिन वह भी फ्लॉप रहे. ऐसे में सूर्यकुमार यादव की जगह श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज को टी20 वर्ल्ड कप की मेन टीम इंडिया में मौका मिलता, तो भारत की ये हालत नहीं होती. श्रेयस अय्यर के साथ भी सेलेक्टर्स ने नाइंसाफी की थी. 

3. वरुण चक्रवर्ती

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स ने राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती को मौका दिया था, इनमें से राहुल चाहर को तो खेलने का मौका नहीं मिला. वरुण चक्रवर्ती की बात करें तो वह पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं और कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए. सेलेक्टर्स का ये फैसला टीम इंडिया को भारी पड़ गया. सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का पत्ता काट दिया था. सेलेक्टर्स के इस फैसले का खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ा.

Trending news